ईरान हिजाब विवाद कर Elnaaz Norouzi ने कही बड़ी बात, बोलीं- मेरे साथ भी

मुंबई : ईरान में इन दिनों जमकर हिजाब विवाद देखा जा रहा है. यहां पर पुलिस कस्टडी में 22 साल की महसा अमीनी की मौत हो गई है. पुलिस ने उसे इसलिए गिरफ्तार किया था क्योंकि उसने हिजाब सही तरीके से नहीं पहना था. सोशल मीडिया पर उसने कुछ तस्वीरें भी शेयर की थी जिसमें शरीर पर चोट के निशान साफ नजर आ रहे थे और बाद में पुलिस कस्टडी में उसकी मौत हो गई.

हादसे के बाद से जगह-जगह महिलाएं विरोध प्रदर्शन करते हुए अपने हिजाब को जलाकर और बाल काट कर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस एलनाज नौरोजी (Elnaaz Norouzi) का रिएक्शन सामने आया है, वो ईरान से हैं और उनका पूरा परिवार वहीं रहता है.

एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए सभी को इस न्यूज़ को ज्यादा से ज्यादा फैलाने को कहा है. वीडियो में एक्ट्रेस ने कहा कि 43 साल से इस लड़ाई को खत्म करने में हमारी मदद करें. वह रोजाना सड़कों पर लोगों को मार रहे हैं. इंटरनेट कम्युनिकेशन के भी सभी माध्यम बंद कर दिए गए हैं.

ईटाइम्स को जानकारी देते हुए एलनाज (Elnaaz) ने यह भी बताया कि कुछ दिन पहले उनके परिवार से बात हुई थी. इसके बाद वहां संपर्क के सारे साधन बंद हो गए हैं जिसके चलते बात नहीं हो पा रही. उसने कहा कि उन्होंने इंटरनेट बंद कर दिया है ताकि लोगों के सामने यह ना आ सके कि ईरान में क्या चल रहा है.

एलनाज (Elnaaz) ने ईरान में अपने साथ हुई घटना के बारे में बताते हुए कहा कि 1 दिन में अपने चचेरे भाई के साथ बाहर सड़क पर निकल कर आई. तभी एक महिला मेरे पास आई और कहने लगी कि यह क्या है मुझे समझ नहीं आया कि वह क्या कह रही है और उसके बाद मुझे पकड़ कर री एजुकेशन सेंटर ले जाया गया. ऐसा सिर्फ इसलिए किया गया क्योंकि मैंने जो जींस पहनी थी वह टाइट थी और मेरे टखने दिखाई दे रहे थे. जब तक कोई वहां मेरे दूसरे कपड़े लेकर नहीं पहुंचा तब तक मुझे वहां से नहीं आने दिया गया. एक्ट्रेस ने कहा कि जो अमीनी के साथ हुआ वह मेरे साथ भी हो सकता था. किसने कहा कि वहां आपको किसी भी बात के लिए पकड़कर ले जाया जाता है एक महिला इस तरह से नहीं रह सकती. यह बहुत भयावह है.