MP: महंगे प्लेटिनम के लिए कार के खास मॉडल के साइलेंसर चुराने वाला गिरोह गिरफ्तार

इंदौर: महंगे प्लेटिनम के लिए कार के एक खास मॉडल के साइलेंसर चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए इसके पांच लोगों को पुलिस ने सोमवार को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश व्यास ने संवाददाताओं को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बिलाल (22), कलाम खान (20), वहीद शाह (28), मोहम्मद अकरम (28) और समीर पठान (19) के रूप में हुई है.

उन्होंने दावा किया कि इन लोगों ने शहर के एक स्थान से 11 कारों के साइलेंसर चुराए थे और वे एक कार शो रूम में डकैती की साजिश रच रहे थे. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि यह गिरोह कार के एक खास मॉडल को निशाना बनाता था और उसमें लगा साइलेंसर चुराकर इसके भीतरी पुर्जे दिल्ली के अन्य गिरोह को बेच देता था व्यास ने कहा कि कार के इस मॉडल के साइलेंसर को बनाने में महंगे प्लेटिनम से संबंधित धातुओं का इस्तेमाल किया जाता है. 

उन्होंने कहा कि आरोपियों के कब्जे से मिट्टी जैसा पदार्थ बरामद किया गया है. यह पदार्थ साइलेंसर के भीतर से निकलता है और इसमें प्लेटिनम की महंगी धातुएं होती हैं. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने संदेह जताया कि गिरोह के गिरफ्तार सदस्यों ने इंदौर में कम से कम 30 कारों के साइलेंसर चुराए होंगे. उन्होंने बताया कि इंदौर में गिरफ्तार आरोपियों से साइलेंसर के पुर्जे खरीदने वाले दिल्ली के गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दल रवाना किया गया है. सोर्स- भाषा