बेंगलुरु में भारी बारिश का कहर, पानी-पानी हुआ शहर

बेंगलुरु: बेंगलुरु में बीती रात हुई भारी बारिश के कारण आम जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया और शहर के कई हिस्सों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई. इस दौरान शेषाद्रिपुरम के पास मेट्रो की दीवार ढह गई, जिससे कई कार और बाइक क्षतिग्रस्त हो गईं. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों से जलभराव होने, पेड़ गिरने, बुनियादी ढांचे को नुकसान होने और बिजली गुल होने की जानकारी मिली है. बीती रात हुई लगभग 70 मिलीमीटर बारिश ने शहर के कुछ हिस्सों में जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया. बेंगलुरु में सात सितंबर को बाढ़ आई थी, जिसके एक महीने बाद शहर में एक बार फिर भारी बारिश हुई है, जिससे अधिकांश क्षेत्र प्रभावित हुए हैं. बारिश का सबसे ज्यादा कहर शेषाद्रिपुरम में देखने को मिला, जहां मेट्रो रेल परिसर की दीवार गिरने से सात कारों और कुछ बाइक को नुकसान पहुंचा है. दीवार गिरने के समय उसके आसपास कोई मौजूद नहीं था. एक कार के मालिक ने सरकार से नुकसान की भरपाई करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि घटिया निर्माण के कारण यह दीवार गिर गई. एचएसआर लेआउट इलाके में, कुछ अपार्टमेंट के भूमिगत तल और मकानों में पानी घुसने से लगभग 200 परिवार प्रभावित हुए हैं.

बिलकहल्ली में अनुग्रह लेआउट बुरी तरह प्रभावित हुआ है और पूरी कॉलोनी जलमग्न हो गई है. वरथुर वार्ड के बालगेरे में दिशा सेंटर के सामने की सड़क बारिश के 12 घंटे बाद भी नदी जैसी दिख रही है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है. शहर में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है. बेंगलुरु में पिछले महीने आई बाढ़ से बड़े पैमाने पर संपत्तियों को नुकसान हुआ था और कई कार्यालयों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया था. यहां से लगभग 40 किलोमीटर दूर होसुर में भी बीती रात भारी बारिश हुई, जिससे जलभराव की समस्या खड़ी हो गई. सोर्स- भाषा