IPL 2023: KKR को बड़ा झटका, व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण IPL नहीं खेलेंगे कमिंस

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में नहीं खेलने का फैसला किया. वर्ष 2015 में आईपीएल में पदार्पण करने वाले कमिंस दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में 42 मैच खेल चुके हैं. 

उन्होंने पिछले सत्र में पांच मैचों में 10.69 की इकॉनामी रेट से सात विकेट लिये. कमिंस ने ट्वीट किया कि मैने अगले साल आईपीएल नहीं खेलने का कठिन फैसला लिया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम काफी व्यस्त है और अगले 12 महीने में काफी टेस्ट और वनडे खेलने है. मैं विश्व कप और एशेज श्रृंखला से पहले आराम करूंगा.

नौ के करीब इकॉनामी रेट से तीन ही विकेट लिये:
उन्होंने कहा कि हालात को समझने के लिये केकेआर का धन्यवाद. इतनी शानदार टीम है और उम्मीद है कि जल्दी ही लौटूंगा. हाल ही में संपन्न विश्व कप में कमिंस अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और चार मैचों में नौ के करीब इकॉनामी रेट से तीन ही विकेट लिये.

भारत में वनडे विश्व कप अगले साल अक्टूबर नवंबर में:
आस्ट्रेलिया को 2023 में भारत में बॉर्डर . गावस्कर ट्रॉफी (फरवरी और मार्च) खेलनी है जबकि 16 जून से 30 जुलाई तक एशेज श्रृंखला खेली जायेगी. भारत में वनडे विश्व कप अगले साल अक्टूबर नवंबर में होगा. इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने के लिये आईपीएल 2023 नहीं खेलने का फैसला किया है. सोर्स-भाषा