Amitabh Bachchan ने अपने 80वें जन्मदिन पर आधी रात को अपने प्रशंसकों किया अभिवादन

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने 80वें जन्मदिन पर आधी रात को अपने घर से बाहर आकर प्रशंसकों का अभिवादन किया. अभिनेता ने अपने प्रशंसकों को अपना परिवार बताया.

बच्चन आधी रात को जुहू स्थित अपने घर से बाहर आए और सैकड़ों प्रशंसकों का अभिवादन किया जो इस खास दिन उनकी झलक पाने का इंतजार कर रहे थे. सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चन हाथ जोड़कर अपने प्रशंसकों की शुभकामनाओं को स्वीकार कर रहे हैं. उनके साथ उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा भी हैं.

मैं अपने हाथ जोड़कर सभी के लिए प्रार्थना करता हूं:
इसके कुछ घंटे बाद 80 वर्षीय अभिनेता ने अपने निजी ब्लॉग के जरिए अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों का आभार जताया. उन्होंने कहा कि 365 दिनों का एक और सफर शुरू और यह एक और शुरुआत है. बच्चन ने कहा कि आपका मेरे लिए जो प्यार और स्नेह है, उसे शब्दों में बयां करने की कोशिश मेरे लिए असंभव है. इसलिए मैं अपने हाथ जोड़कर सभी के लिए प्रार्थना करता हूं.

करियर में उन्होंने तरह तरह के किरदार निभाएं हैं:
पोस्ट में उन्होंने अपने उन प्रशंसकों को मुबारकबाद दी जिनका जन्मदिन भी 11 अक्टूबर को पड़ता है. फिल्म जगत में बच्चन का करियर पांच दशक लंबा है. अपने करियर में उन्होंने तरह तरह के किरदार निभाएं हैं. बच्चन ने 1969 में आई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी लेकिन 1973 में आई ‘ज़ंजीर’ से उन्हें कामयाबी मिली.

करोड़पति’ के 14वें सीज़न की भी मेज़बानी कर रहे:
इसके बाद उन्होंने ‘डॉन’, ‘दीवार’, ‘चुपके-चुपके’ , ‘शक्ति’ और ‘सिलसिला’ समेत कई बेहतरीन फिल्में दीं. हालांकि बाद में बच्चन ने अपनी उम्र को देखते हुए किरदार चुने और ‘मोहब्बतें’ और ‘बागवान’ जैसी फिल्मों की. कुछ ही दिनों में उनकी नई फिल्म ‘गुडबाय’ रिलीज़ होने वाली है. इसके अलावा इस साल उन्होंने ‘झुंड’, ‘रनवे34’ और ‘ ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन-शिव’ फिल्मों में अपनी अदाकारी के जौहर बिखेरे हैं. अभिनता ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 14वें सीज़न की भी मेज़बानी कर रहे हैं. सोर्स-भाषा