नई दिल्ली प्रधानमंत्री मोदी 29-30 सितंबर को करेंगे गुजरात का दौरा, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन, शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी 29-30 सितंबर को करेंगे गुजरात का दौरा, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन, शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी 29-30 सितंबर को करेंगे गुजरात का दौरा, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन, शिलान्यास

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 29 और 30 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे और वहां 8,600 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में बताया कि इस दौरान वह बृहस्पतिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन भी करेंगे. पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री 29 सितंबर को सूरत में 3,400 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनमें जल आपूर्ति, निकासी, ड्रीम सिटी, जैव विविधता पार्क और सार्वजनिक बुनियादी ढांचा से जुड़ी विकास परियोजनाएं शामिल हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री भावनगर का दौरा करेंगे जहां वह 5,200 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक पहलों व परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री यहां विश्व के पहले सीएनजी टर्मिनल और ब्राउनफील्ड बंदरगाह की आधारशिला रखेंगे. इस बंदरगाह को 4,000 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा. यह बुनियादी सुविधाओं से लैस होगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री भावनगर क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का उद्घाटन भी करेंगे. यह केंद्र 20 एकड़ भूभाग में फैला है और 100 करोड़ रुपये की लागत से इसे निर्मित किया गया है. पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करने के बाद खिलाड़ियों को संबोधित भी करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान वह विश्व स्तरीय स्वर्णिम गुजरात खेल विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे. सोर्स- भाषा

और पढ़ें