तनीषा मुखर्जी ने शेयर की दिवाली की सबसे प्यारी यादें

मुंबई: दिवाली सबसे शानदार त्योहारों में से एक है जिसे लोग अपने पूरे परिवार, दोस्तों और पड़ोसियों के साथ बहुत ही धामधूम से मनाते हैं. वहीं इस त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स भी एक साथ आए हैं. एक्ट्रेस तनीषा मुखर्जी का भी यह पसंदीदा त्योहार है, उन्होंने इस त्योहार के बारे में खुल कर बात की.

तनीषा कहती हैं,  "हर साल, दिवाली हमारे लिए परिवार के पुनर्मिलन की तरह है. परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों से मिलना, अच्छा भोजन और उन लोगों के आस-पास रहना है जिन्हें आप प्यार करते हैं, यही तो इस फेस्टिवल की खासियत है और यही हमारे लिए मायने रखता है."

"मेरी दिवाली मनाने की सबसे प्यारी यादें तब की है जब हमारी माँ हमें लोनावाला ले जाया करती थी, लोनावाला में, हमारे घर में एक बगीचा था. और हम सब बच्चे वहाँ खूब पटाखे फोड़ते थे. हर जगह दीये और फूलों की सजावट करना, वे दिन भी काफी मजेदार हुआ करते थे. मुझे लगता है कि हमारे परिवार की बॉन्डिंग बहुत ही खास है, क्योंकि हर कोई एक साथ आना चाहता है और एक दूसरे के साथ रहना चाहता है. हमारे लिए यही सब मायने रखता है. भारत में त्योहारों का सही महत्व भी यही है."

वहीं Environment को लेकर तनीषा बताती हैं कि कैसे वह दिवाली के दौरान फालतू खरीदारी करना पसंद नहीं करती हैं. उन्होंने कहा, "मैं इस त्योहार पर फालतू की चीजें खरीदना पसंद नहीं करती. इस फेस्टिवल पर मैं हमेशा अपनी माँ के कपड़े पहनती हूँ. मेरी माँ दुर्गा पूजा और दिवाली जैसे त्योहारों के दौरान अक्सर मुझे नई साड़ी उपहार में देती हैं."