Uttar Pradesh: गोंडा में आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर दो समुदायों में तनाव, 25 लोग गिरफ्तार

गोंडा: गोंडा जिले के खरगूपुर कस्बे में सोमवार को सोशल मीडिया पर समुदाय विशेष के विरुद्ध पोस्ट साझा करने को लेकर हुए उपद्रव के बाद पुलिस ने अब तक दोनों पक्षों के करीब 25 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

सोमवार देर रात रिक्की के घर पर हमला बोल दिया:
गोंडा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आकाश तोमर ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि जिले के खरगूपुर के चौक बाजार में खाने-पीने की दुकान चलाने वाले रिक्की मोदनवाल ने सम्प्रदाय विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी. इससे नाराज होकर दूसरे संप्रदाय के सैकड़ों लोगों ने सोमवार देर रात रिक्की के घर पर हमला बोल दिया.

किसी तरह लोगों को खदेड़कर स्थिति पर नियंत्रण किया:
एसपी के मुताबिक, इन लोगों ने नारेबाजी की और पथराव किया. सूचना पाकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे खरगूपुर के प्रभारी निरीक्षक अभिषेक सिंह ने किसी तरह लोगों को खदेड़कर स्थिति पर नियंत्रण किया.

उन्होंने बताया कि इस बीच कस्बे में दोनों समुदायों के बीच तनाव बढ़ने लगा. जिला मुख्यालय पर सूचना मिलते ही सदर के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) विनोद कुमार सिंह और क्षेत्राधिकारी (सीओ) नगर, लक्ष्मी कांत गौतम भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराने की कोशिश किया लेकिन लोग उपद्रव पर आमादा रहे. अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिये.

तोमर बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले रिक्की मोदनवाल को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही उसके घर पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए अब तक करीब 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि इलाके में पूरी तरह से शांति बनी हुई है. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात है. सोर्स-भाषा