घृणा फैलाने वाले, गुजरात को बदनाम करने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य से बाहर फेंक दिए जाएंगे- PM मोदी

नाना पोंधा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि घृणा फैलाने वाली और गुजरात को बदनाम करने वाली ताकतों को अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में राज्य से बाहर फेंक दिया जाएगा.

विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद अपने गृह राज्य में पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने गुजराती में नया नारा दिया ‘‘आ गुजरात में बनाव्यु छे (यह गुजरात मैंने बनाया है).’’ इतना ही नहीं मोदी ने अपने 25 मिनट लंबे भाषण में लोगों से कई बार यह नारा लगवाया. उन्होंने कहा कि जो विभाजनकारी ताकतें घृणा फैलाने में लगी रही हैं, जिन्होंने गुजरात को बदनाम करने और उसका अपमान करने की कोशिशें की हैं, उन्हें गुजरात से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इस चुनाव में भी उनका यही भविष्य होगा. मोदी ने कहा कि दिल्ली में बैठे-बैठे, मुझे रिपोर्ट मिल रही है कि भाजपा इस बार गुजरात में रिकॉर्ड वोटों से जीतेगी. मैं यहां अपना ही पुराना रिकॉर्ड (भाजपा की जीत का अंतर) तोड़ने आया हूं. 

मैंने गुजरात भाजपा को कहा है कि मैं जितना संभव है, आपको उतना समय देने (चुनाव प्रचार के लिए) को तैयार हूं. विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत गुजरात में दो चरणों में एक और पांच नवंबर को मतदान होना है. वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी. गौरतलब है कि 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2017 में हुए चुनाव में भाजपा के हिस्से में 99 और कांग्रेस के हिस्से में 77 सीटें आयी थीं. राज्य में इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के अलावा अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी भी मैदान में है. सोर्स- भाषा