राजकोट एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, पैसेंजर पिकअप-ड्रॉप एरिया में ऊपर लगी कैनोपी ढही

राजकोट एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, पैसेंजर पिकअप-ड्रॉप एरिया में ऊपर लगी कैनोपी ढही

राजकोट: राजकोट एयरपोर्ट पर शनिवार को बड़ा हादसा टल गया. टर्मिनल के बाहर कैनोपी ढहने का मामला सामने आया है. पैसेंजर पिकअप-ड्रॉप एरिया में ऊपर कैनोपी ढह गई. गनीमत रही ​कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर भी हादसा हुआ था. आपको बता दें कि दिल्ली में सुबह से हो रही भारी बारिश के बीच शुक्रवार सुबह आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 एयरपोर्ट की छत गिर गई. हादसे की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. 

वहीं, घटना में 8 लोग घायल हो गए हैं. जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की चपेट में कई गाड़ियां भी आ गईं. टर्मिनल-1 से अस्थाई तौर पर सभी उड़ानें रोकी गई है.एहतियातन सभी चेक इन काउंटर भी बंद किए गए है.दिल्ली आने-जाने वाली 28 उड़ानें रद्द की गई है. दोपहर 2 बजे तक इंडिगो, स्पाइसजेट की फ्लाइटें रद्द की गई है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जांच के लिए कमेटी बनाई है. 

दिल्ली में सुबह से हो रही भारी बारिश के बीच शुक्रवार सुबह आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 एयरपोर्ट की छत गिर गई. हादसे की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, घटना में 8 लोग घायल हो गए हैं. जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू एयरपोर्ट टर्मिनल पर पहुंचे. जहां उन्होंने मृतक और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए की मदद और घायलों को 3 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया.

इस दौरान राम मोहन नायडू ने कहा कि भारी बारिश की वजह से एयरपोर्ट के बाहर स्थित छत का एक हिस्सा ढह गया. यह हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है. राहत-बचाव का काम तुरंत शुरू हो गया है. एयरपोर्ट का वही हिस्सा गिरा जो 3 महीने पहले बना. यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखा जा रहा है. गौरतलब है कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर वह छत गिरी है जिसका निर्माण 2008-09 के दौरान किया गया था. जीएमआर ने इस काम का ठेका निजी ठेकेदारों को दिया था.