AFG vs ENG: वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने खोला जीत का खाता, इंग्लैंड टीम के खिलाफ 69 रन से मुकाबले को किया अपने नाम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 69 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट में जीत का खाता भी खोल दिया है. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम शुरुआत से ही बेहद शानदार लय में नजर आयी. जिसके चलते टीम ने 284 रन बनाये. और 285 का  लक्ष्य रखा. जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम संघर्ष के बीच 40.3 ओवर में ही 215 के स्कोर पर आलआउट हो गयी. 

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर गुरबाज ने बनाया. उन्होंने 57 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 80 रन की तूफानी पारी खेली. इब्राहिम जारदान 28 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद शाहिदी ने 16 और अज़मतुल्लाह ने 19 रन बनाये.  लेकिन फिर लड़खड़ाती टीम को सहारा देने आये इकराम ने गेंदबाजों के सामने हार नहीं मानी. उन्होंने 66 गेंद में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाये. इसके अलावा राशिद खान ने 23 और मुजीब उर रहमान ने 28 रन की छोटी पारी खेली. जिसके चलते टीम 284 रन स्कोर बोर्ड पर लगा सकी. जवाब में आदिल राशीद ने 3 और मार्क वुड ने 2 सफलता अपने नाम की. जबकि लिविंगस्टोन, रूट और टोपले ने 1-1 विकेट चटकाएं. 

हैरी ब्रूक ने बनाये 66 रनः
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. और 215 के स्कोर पर  आलआउट हो गयी. टीम की ओर से ओपनिंग करने आये बेयरस्टो 2 और डेविड मलान 32 रन बनाकर वापस लौट गये. टीम की कमान संभालने आये हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए 61 गेंद में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 66 रन बनाये. इसके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज लंबा नहीं टिक सका. जिसमें बटलर 9, लिविंगस्टोन 10 और सैम करन 10 रन बनाकर आउट हो गये. इसका नतीजा ये हुआ कि टीम 215 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. जवाब में राशिद खान ने 3 और मुजीह उर रहमान ने 3 सफलता ली. जबकि नबी ने 2 विकेट हासिल किये.