AFG vs SL: एशियन गेम्स में श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान ने 8 रन से दर्ज की जीत, सेमिफाइनल मुकाबले में पक्की की जगह

नई दिल्लीः एशियन गेम्स के क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल कर अफगानिस्तान की टीम सेमिफाइनल में पहुंच गयी है. श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान ने 8 रन से जीत हासिल कर टर्नामेंट के सेमिफाइनल में जगह बनाई है. मुकाबले में अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 116 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये. जवाब में श्रीलंका की टीम 19.1 ओवर में ही 109 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. इसके साथ ही बीते 24 घंटे में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दो बार हराया है. 

मुकाबले मे टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम शुरुआत कुछ खास नहीं रही और ओपनर मोहम्मद शहजाद 20 रन बनाये. जबकि सेदिकुल्लाह अटल ने 1 रन पर ही वापस लौट गया. शाहीदुल्लाह ने 23 रन बनाये. इसके अलावा 7 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकें. जिसके चलते टीम 116 रन स्कोर बोर्ड पर लगा सकी. जवाब में श्रीलंका के एन तुषारा ने 4 विकेट चटकाएं. जबकि सहान अराचिगे ने 2 विकेट और वी व्यासकांत-समरकून ने 1-1 सफलता ली. 

अफगानिस्तान से नईब और अहमद ने बरपाया कहरः
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की ओर से सर्वाधिक रन सहान अराचिगे ने 29 गेंद में 23 रन बनाये. लसिथ क्रूसपुले 12 गेंद में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 16 रन बनाये. इसके अलावा एशेन बंडारा 16 और शेवॉन डेनियल ने 9 रन बनाकर ही वापस पवेलियन की ओर लौट गये. इसका नतीजा ये हुआ की टीम 19.1 ओवर में 109 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. और 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा. जवाब में नईब और अहमद ने 3-3 सफलता अपने नाम की. जबकि जाहिर खान, करीम और अशरफ ने 1-1 विकेट चटकाएं.