Ajmer: आमने-सामने दो बाइकों की भिड़ंत के बाद दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, घटना के बाद गरमाया शहर का माहौल

ब्यावर: शहर के पंडित मार्केट चोराहे पर दो बाइकों की भिड़ंत हो गई. जिसके बाद दोनों बाइक सवार युवकों में मारपीट हो गई. घटना में एक पक्ष के दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. इस दौरान मारपीट में बीच बचाव करने आए तीन अन्य लोगों के साथ भी मारपीट होने और मामला दो समुदाय का होने से शहर माहौल गरमा गया. 

इस दौरान घटना को अंजाम देकर दूसरे पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए. घटना की सूचना के बाद सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा दोनो घायल युवकों को उपचार के लिए राजकीय अमृतकौर अस्पताल पहुंचाया. जानकारी के अनुसार छावनी निवासी मोनू पुत्र सतीश दगदी तथा हिमांशु दगदी बाइक पर सवार होकर पंडित मार्केट चौराहे से गुजर रहे थे इस दौरान उनकी बाइक कसाबान मोहल्ला निवासी युवको की बाइक से भिड़ गई. 

जिसको लेकर कसाबान मोहल्ला निवासी युवकों ने मोनू तथा हिमांशु के साथ मारपीट कर दी. इस दौरान घटना की जानकारी मिलने पर सुरेश दगदी तथा प्रकाश माली सहित अन्य लोगों ने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो उनके साथ भी कसाबान मोहल्ले के लोगों ने मारपीट कर मौके से फरार हो गए. घटना की जानकारी के बाद माली समाज के सैकड़ों लोग सिटी थाने के बाहर एकत्रित हो गए. 

वहीं सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायल युवकों को उपचार के लिए राजकीय अमृतकौर अस्पताल पहुंचे. वहीं थाने के बाहर जमा माली समाज के लोगों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे. जिसके बाद माली समाज के लोग नगर परिषद के बाहर एकत्रित हो गए. वहीं मुस्लिम समुदाय के लोग भी पंडित मार्केट चौराहे पर जमा हो गए. इस दौरान दोनों ओर से जमकर नारेबाजी की. 

माहौल को गरमाता देखा डिप्टी मनीष चौधरी तथा सिटी थाना अधिकारी भूराराम खिलेरी ने मोर्चा संभाला और मय दलबल नगर परिषद पहुंचे जहां पर खडे माली समाज के लोगों से समझाइश की. इस दौरान पंडित मार्केट चौराहे पर खडे मुस्लिम समाज के लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को वहां से खदेड़ा और पंडित मार्केट के यहां पर पुलिस बल तैनात कर स्थिति को नियंत्रण में किया. 

वहीं घटना की जानकारी के बाद विधायक शंकर सिंह रावत, सभापति नरेश कनोजिया सहित कई जनप्रतिनिधि सहित माली समाज के लोगों ने सिटी थाने में डिप्टी मनीष चौधरी तथा एसडीएम मृदुल सिंह से दोषी युवको को गिरफ्तार करने की मांग की. काफी देर तक चले समझाइश के बाद भी माहौल तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में रहा है.