विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा, गौरव गोगोई को बनाया राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन

जयपुर: विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा हो गई है. गौरव गोगोई को राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. 40 वर्षीय गौरव गोगोई असम से राज्यसभा सांसद है. गोगोई की राजस्थान में युवा के तौर पर नियुक्ति हुई है. स्कीनिंग कमेटी 200 विधानसभा क्षेत्र में 3-3 नामों का पैनल तैयार कर AICC को भेजेगी. टिकट वितरण में स्क्रीनिंग कमेटी की अहम भूमिका होती है. 

राजस्थान के साथ ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के लिए भी AICC ने स्क्रीनिंग कमेटी नियुक्त की है. मध्यप्रदेश में भंवर जितेंद्र सिंह को स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. वहीं छत्तीसगढ़ में अजय माकन को स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. गौरव गोगोई, भंवर जितेंद्र सिंह व अजय माकन, राहुल गांधी के करीबी नेताओं में शुमार है. इस बार कांग्रेस 2 माह पहले प्रत्याशियों के नाम घोषित करना चाहती है. जिन सीटों पर कोई विवाद नहीं हौ और जिताऊ कैंडिडेट मौजूद हैं वहां प्रत्याशियों के नामों की जल्द घोषणा होगी. 

 

विधानसभा चुनाव के लिहाज से कांग्रेस पूरी तरह चुनावी मोड में:
राहुल गांधी के राजस्थान दौरे से पहले लिस्ट का आना कांग्रेस के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. 9 अगस्त को राहुल गांधी बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम आ रहे हैं. फिलहाल विधानसभा चुनाव के लिहाज से कांग्रेस पूरी तरह चुनावी मोड में है. कांग्रेस इस बार राजस्थान में एक जुट होकर चुनाव लड़ना चाहती है. चुनावी तैयारियों के लिहाज से बीजेपी अभी कांग्रेस से पीछे है.