राजकोट 'अग्निकांड' में एक और आरोपी गिरफ्तार, गुजरात हाईकोर्ट ने SIT से 72 घंटे में मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली: गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार को गेम जोन में लगी भीषण आग मामले में गुजरात पुलिस ने एक और आरोपी राहुल राठौड़ को गिरफ्तार किया है. साथ ही राजकोट नगर निगम के अग्निशमन अधिकारी समेत 7 पर गाज गिरी है.

गुजरात सरकार ने जिम्मेदार सातों अधिकारियों को निलंबित किया है. वहीं गुजरात हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेकर SIT की 72 घंटे में रिपोर्ट मांगी है. अग्निकांड पर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए याचिका दायर की थी. और कहा कि नगर निगम की नाक के नीचे बिना मंजूरी के गेम जोन चल रहा था.

गेम जोन तीन साल से बिना जरूरी मंजूरी के चल रहा था. स्थानीय थाने की बिना इजाजत के ऐसा गेम जोन कैसे चल सकता है? घटना के बाद एएमसी, वीएमसी, एसएमसी ने भी नियमों की जांच शुरू कर दी है. राजकोट म्युनिसिपल कमिश्नर को कोई राहत नहीं दी जाएगी.

ये हत्याकांड है, ये लापरवाही है याद रखिए, अभी हम सस्पेंड कर सकते हैं. लेकिन जवाब देने के लिए अभी सस्पेंड नही कर रहे हैं. 3 जून तक कोर्ट में हलफनामा दाखिल करना होगा, छह जून को अगली सुनवाई होगी. 

बता दें कि गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार को एक गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई थी. जिसमें बच्चों सहित 28 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए थे.