Rajasthan: CM अशोक गहलोत ने जोधपुर में 139 करोड़ रुपये लागत के विकास कार्यों का किया लोकार्पण और शिलान्यास

जोधपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज रविवार के दिन जोधपुर वासियों को कई बडी सौगाते दी. मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर के सरदारपुरा,सूरसागर, शहर और लूणी विधानसभा क्षेत्र में करोडो रूपए की लागत से कई योजनाओं का शिलान्यास किया तो वही बनकर तैयार हो चुकी कई योजनाओं का लोकापर्ण कर जनता को समर्पित भी किया. मुख्यमंत्री द्वारा इन चारो विधानसभा क्षेत्रों में कुल 139 करोड 20 लाख रूपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण कर जनता को बडी सौगात दी है. मुख्यमंत्री की इन सौगात के बाद जोधपुर के जन प्रतिनिधियों के अलावा यहां की जनता में भी खुशी का माहौल है.

सूर्यनगरी जोधपुर वासियों के लिए आज दिन खुशी का दिन है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर वासियों को आज कई सारी सौगाते दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने गृह जिले जोधपुर को करोडो की कई तरह की सौगाते दी है. वर्चुअल जुडकर विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया तो वही पूरे हो चुके विभिन्न प्रोजेक्ट्स का लोकापर्ण कर जनता को समर्पित किया. जोधपुर विकास प्राधिकरण,सार्वजनिक निर्माण विभाग, तकनीकी शिक्षा विभाग,चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग संबंधित विकास कार्यों का गहलोत ने लोकपर्ण और शिलान्यास किया. विभिन्न स्थानो पर वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन हुआ. 10 स्थानों पर वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में 66 करोड 17 लाख, सूरसागर विधानसभा में 33 करोड 34 लाख, शहर विधानसभा क्षेत्र में 38 करोड 94 लाख और लूणी विधानसभा क्षेत्र में 75 लाख रूपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण किया. वर्चुअल जुडकर सीएम अशोक गहलोत ने संबोधित करते हुए कहा कि जनता के प्रति समर्पित रहना हम सभी का दायित्व है. भाजपा बदले की भावना से काम करती है. हमारी योजनाओं को बंद करने से पता नही भाजपा को क्या मिलता है. रिफाइनरी के अलावा जोधपुर के सरकारी कॉलेज और पुलिये का उदाहरण दिया. हमने कभी बदले की भावना से कोई काम बंद नही किए है. गहलोत ने कहा कि जोधपुर देश का एक मात्र ऐसा शहर है जहां देश के राष्ट्रीय स्तर के उच्च शिक्षण संस्थान है. आयुर्वेद और पुलिस विश्वविद्यालय जैसे संस्थान भी हमारे यहां है. 

अब मारवाड़ मेडिकल यूनिवर्सिटी और फिटेक यूनिर्सिटी का तोहफा दिया गया है. 1980 से लगातार जोधपुर की जनता ने खूब सारा प्यार और आर्शीवाद दिया है. रेल से लेकर पानी और अन्य तमाम तरह की सुविधाएं लागू कराने का अवसर मिला है. बिजली शिक्षा,चिकित्सा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए-नए विकास के नवाचार किए है. स्मार्ट सिटी का भाजपा का सपना आज भी जोधपुर वालों के लिए अधूरा है. नए स्कूल खोलने से लेकर स्कूलों को क्रमोन्नत करने में पूर्व भाजपा सरकार से कांग्रेस सरकार बहुत आगे है. साढे चार साल में हमने 300 से ज्यादा कॉलेज खोलने का हमने काम किया है. हमने एमबीएम को डिविजनल यूनिवर्सिटी बनने का काम किया. दिव्यांग यूनिवर्सिटी महात्मा गांधी के नाम से बनाने के क्षेत्र में प्रयास होंगे. 

जिला और उपजिला अस्पताल खोलने में भाजपा को हमने पीछे छोडा है. चिरंजीवी योजना की देश भर में चर्चा हो रही है. साढे 5 लाख लोगो ने जोधपुर में योजना का लाभ लिया है. बीकानेर में पीएम चिरंजीवी योजना लॉन्य करना चाहते थे. मगर जब पता लगा कि राजस्थान में 25 लाख के बीमे की योजना चल रही है तब पीएम को योजना लॉंच करना कैंसिल करना पडा. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लाइव जुडकर लाभार्थियों से संवाद भी किया. 
वहीं इस दौरान संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा,कलक्टर हिमांशु गुप्ता,नगर निगम कमिश्नर उत्सव कौशल के अलावा अतिरिक्त जिला कलेक्टर एम एल नेहरा,राजेंद्र डांगा, शहर विधायक मनीषा पवार और पूर्व महापौर ओम कुमारी गहलोत,कांग्रेस अध्यक्ष सईद अंसारी,कांग्रेस अध्यक्ष नरेश जोशी,कांग्रेस नेता सोहन जैसलमेरिया, किशनलाल गर्ग, कैलाश टाटिया,प्रकाश जैन,प्रकाश बेनीवाल, अब्दुल गनी फौजदार,कन्हैया लाल जांगिड़,जगदीश गांधी,हेमलता चौधरी के अलावा कांग्रेस नेता जागृति असनानी और शबनम अब्बासी भी मौजदू रहे.