सीएम भजनलाल शर्मा ने कोटडी में गौ चिकित्सालय का किया शुभारम्भ, कहा- हमारे प्रदेश के कण-कण में भगवान श्री कृष्ण बसते हैं

सीएम भजनलाल शर्मा ने कोटडी में गौ चिकित्सालय का किया शुभारम्भ, कहा- हमारे प्रदेश के कण-कण में भगवान श्री कृष्ण बसते हैं

भीलवाड़ा: सीएम भजनलाल शर्मा शाहपुरा के कोटड़ी दौरे पर हैं. जहां सीएम ने कोटड़ी देवनारायण गौशाला में गौ चिकित्सालय का शुभारम्भ किया. इस दौरान इस समारोह को संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमारे प्रदेश के कण-कण में भगवान श्री कृष्ण बसते हैं. और भगवान कृष्ण को गौ माता से बहुत लगाव था.

मैं जिधर जाता हूं लोग कह रहे हैं कि पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. हम गौ भक्त हैं इसलिए हमारे यहां बारिश अच्छी हो रही है. गौ माता की जिस घर में पूजा होती है वो घर बढ़ता ही जाता है. अगर घर में गौ माता होंगी तो आदमी गाय का दूध पियेगा, घी खायेगा तो वो स्वस्थ रहेगा. और अगर व्यक्ति स्वस्थ होगा तो उसकी सेवा करने का भाव भी स्वस्थ रहेगा.

गौमूत्र से हमारा घर पवित्र होता है. हमारे घर में जो चूल्हा जलता था वो गाय के कंडे से जलता था, जिसके कई फायदे हैं. हम हमारे मां के साथ तीन मां को और मानते हैं, धरती मां, गौ माता और गंगा माता है. गौ सेवा एक बार आप करके देखिये, आपका जीवन सफल हो जाएगा, आपके घर में समृद्धि आएगी.

हमारी सरकार ने गौवंश संरक्षण को लेकर कई काम कर रही है. हमने एक लाख तक का बिना ब्याज के लोन देने का काम किया है. गौ पालक क्रेडिट कार्ड इसलिए है कि आपके बच्चे भी स्वस्थ रहे और आपका परिवार भी स्वस्थ रहे. 100 गौशालाओं में गौकास्ट मशीन निशुल्क देने का काम किया है.