राजस्थान को बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने 17 हजार करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

जयपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान को बड़ी सौगात देते हुए 17 हजार करोड़ की योजनाओं का वर्चुअली लोकार्पण व शिलान्यास किया. सड़क, रेलवे, सौर ऊर्जा, विद्युत ट्रांसमिशन, पेयजल तथा पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों से जुड़ी विकास परियोजनाओं की सौगात दी. इसको लेकर जयपुर की राजधानी जेईसीसी में कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में प्रदेश की जनता को सौगात दी गई. 

इससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत विकसित राजस्थान कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत-विकसित राजस्थान इस महत्वपूर्ण कर्यक्रम में इस समय राजस्थान की हर विधानसभा से लाखों साथी जुडे हुए है. मैं आप सभी का और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का भी अभिनंदन करता हूं जो उन्होंने टेक्नोलॉजी का इतना शानदार उपयोग करके जन-जन तक पहुंचाने का मुझे अवसर दिया है.

उन्होंने कहा कि आज भारत का स्वर्णिम अवसर आया है. 2014 से पहले देश में क्या चल रहा था. पहले बड़े-बड़े घोटालों और बम धमाके होते रहते थे. कांग्रेस के राज में चारों तरफ यही माहौल था...लेकिन आज हम बड़े सपने देख रहे हैं. विकसित भारत और विकसित राजस्थान की बात कर रहे हैं. विकसित भारत और राजस्थान के लिए रेल, रोड, शिक्षा और चिकित्सा में विकास होना ज़रूरी है. आज जिन सड़कों का विकास और लोकार्पण हुआ उनसे कोटा, बूंदी, उदयपुर, बारां और टोंक की कनेक्टिविटी बढ़ेगी. 

इस बार हमने केंद्रीय बजट में भी 11 लाख करोड़ रुपए इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए रखे हैं जो की कांग्रेस के शासन से बहुत ज्यादा है. आज राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र चौड़े और आधुनिक हाईवे से जुड़ रहा है. इससे बहुत आसानी होगी और कनेक्टिविटी अच्छी होगी. जयपुर में खातीपुरा स्टेशन के खुलने से आसानी होगी. कांग्रेस दूरगामी सोच नहीं होने के साथ नीति नहीं बना सकते. कांग्रेस के राज में लोग अंधेरे में रहते थे. करोड़ों गरीब परिवारों के घर में तो बिजली कनेक्शन ही नहीं था' हमने सरकार में आने के बाद नीति बनाई, निर्णय लिए' और आज देखिए हालत बदल गए हैं.

 

आज भारत बिजली पैदा करने के मामले में अग्रणी देशों में आ गया है. राजस्थान में डबल इंजन की सरकार तेजी से काम कर रही है. भाजपा का प्रयास है हर परिवार सौर ऊर्जा से लाभान्वित हो. आज गरीबी को जड़ से मिटाने का समय है. मैं अभी कतर जाकर आया हूं. वहां भी भारत की चर्चा हो रही है. विकसित भारत और