Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए प्रदेश चुनाव प्रभारी, जानें किसे मिली किस राज्य की जिम्मेदारी

नई दिल्ली: भाजपा ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तौयारियों में जुट गई है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिए 23 राज्यों के प्रभारियों को नियुक्त कर दिया है. मध्यप्रदेश में डॉ. महेंद्र सिंह को प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी बनाया गया है.

तो वहीं केरल में प्रकाश जावड़ेकर को प्रदेश चुनाव प्रभारी बनाया गया है. कर्नाटक कि जिम्मेदारी डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल, सुधाकर रेड्डी को  दी गई है. झारखंड की जिम्मेदारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी को दी गई है. जम्मू-कश्मीर में तरुण चुघ को प्रभारी और आशीष सूद सह- प्रभारी बनाया गया है. 

हिमाचल प्रदेश कि जिम्मेदारी श्रीकांत शर्मा और संजय टंडन को दी गई है. हरियाणा कि बिप्लब देव और सुरेंद्र नागर को जिम्मेदारी सौंपी गई है. गोवा कि जिम्मेदारी आशीष सूद को दी गई है. चंडीगढ़ की विजय रूपाणी को जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

बिहार कि विनोद तावड़े और दीपक प्रकाश को दी जिम्मेदारी गई है, अरुणाचल प्रदेश कि अशोक सिंघल को जिम्मेदारी दी गई है. ओडिशा कि विजयपाल सिंह तोमर और लता उसेंडी को जिम्मेदारी दी गई है. पंजाब कि विजय रूपाणी और डॉ. नरिंदर सिंह को जिम्मेदारी दी गई है. 

तमिलनाडु कि अरविंद मेनन और सुधाकर रेड्डी को जिम्मेदारी सौंपी गई है. उत्तरप्रदेश में बैजयंत पांडा को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. उत्तराखंड में दुष्यंत कुमार गौतम को जिम्मेदारी सौंपी गई है. पश्चिम बंगाल कि मंगल पांडे, अमित मालवीय,आशा लकड़ा को जिम्मेदारी दी गई है.