Chhattisgarh Election Result 2023: छत्तीसगढ़ में बहुमत के करीब पहुंची बीजेपी, कांग्रेस संघर्ष के साथ दूसरी पोजिशन पर

छत्तीसगढ़ः चार राज्यों में मतगणना आज सुबह 8 बजे से ही जारी है. रुझानों में छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है. ऐसे में आंकड़ों की बात करें तो छत्तीसगढ़ में अभी तक के सामने आये रूझानों में बीजेपी बढ़त बनाये हुए है. पार्टी बहुमत का आकंड़ा पार कर चुकी है. और सरकार की प्रबल दावेदारी पेश कर रही है. 

हालांकि फिलहाल काउंटिंग जारी है. लेकिन अभी तक के रूझानों में बीजेपी बहुमत के आकंड़े को पार करती नजर आ रही है. जबकि कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस दौड़ में दूसरे नंबर पर दिख रही है  जबकि अन्यों के 1 सीट की जीत. हालांकि फिलहाल पूर्ण रूप से से आकंड़े सामने आना बाकी है. 

फाइनल आंकड़े आज सरकार के अंतिम नाम पर मुहर लगायेगी. कि आखिर प्रदेश में किस पार्टी की सत्ता बनेगी. जिसको लेकर तैयारियों को पूरा कर ली गयी है. मतगणना स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं. सुबह 8 बजे से सभी केंद्रों पर पोस्टल बैलेट और इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) के परिणाम आना शुरू हो गये है. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 सीटें है. ऐसे में किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 45 का आंकड़ा पार करना होगा. राज्य में 46 सीटों के साथ पार्टी सरकार बनाने में सक्षम  होगी. इसके अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भी काउंटिंग जारी है. राजस्थान में कुल 199 सीटें है. मध्यप्रदेश में कुल 230 सीटें है. जबकि तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटें है.