करौली में प्रसिद्ध कैला माता मंदिर में चैत्र नवरात्र मेला, नाचते गाते पदयात्री पहुंच रहे हैं दर्शनों के लिए

करौली: राजस्थान के करौली जिले में प्रसिद्ध कैला माता मंदिर में चैत्र नवरात्र मेला शुरू हो गया है. नाचते गाते पदयात्री करौली से कैला देवी की ओर निकल रहे है. पदयात्रियों की कतार से वाहनों की रफ्तार मंद हो रही है. जगह-जगह संचालित भंडारों और विश्राम स्थलों पर पदयात्रियों की आवभगत हो रही है. 

डीजे पर भजनों की गूंज और नाचते गाते श्रद्धालु कैला देवी मंदिर की ओर बढ़ रहे. जिला मुख्यालय के समीप बड़ा पांचना पुल पड़ाव स्थल बन रहा है. पांचना नदी पर श्रद्धालुओं की भारी जमावड़ा है. श्रद्धालु पांचना नदी में स्नान कर अंजनी माता के भी दर्शन कर रहे है. आपको बता दें कि उत्तर भारत का प्रसिद्ध कैला माता का चैत्र नवरात्र मेला शुरू हो गया है. कैला देवी आस्था धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है, कैला मां के जयकारे गूंज रहे है.

मेले की शुरुआत में अभी व्यवस्थाएं पूरी तरह धरातल पर नहीं है. कहीं गंदगी तो कहीं अतिक्रमण तो कहीं वाहनों का जमावड़ा लगा हुआ है. धर्मशालाओं में मनमानी वसूली, निजी बस संचालक मनमाना किराया वसूल रहे है. कल कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को समन्वय के साथ व्यवस्थाएं बेहतर करने के निर्देश दिए थे.