मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, कांग्रेस सरकार के रिपीट होने पर कल्याणकारी योजनाएं और मजबूत होंगी

जयपुर: चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सहित अपनी सरकारी की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि राजस्थान में यदि कांग्रेस सरकार रिपीट होगी तो ये योजनाएं और मजबूत होंगी. गहलोत ने बजट 2023 की घोषणाओं को समयबद्ध पूर्ण करने को लेकर यहां उच्च स्तरीय बैठक में चर्चा की. बैठक में विभागीय सचिव स्तर के अधिकारी उपस्थित रहे. बैठक के बाद गहलोत ने संवाददाताओं से कहा कि मेरी (कांग्रेस) सरकार यदि रिपीट होगी तो (चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना जैसी) योजनाएं मजबूत होंगी.

बाड़मेर रिफाइनरी परियोजना में देरी का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि सरकारें बदलने का नुकसान होता है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार नहीं बदलती तो अब तक रिफाइनरी पूरी हो जाती, पेट्रोकेमिकल परिसर पूरा हो जाता, उत्पादन शुरू हो जाता है; लाखों हजारों लोगों को फायदा होगा. सरकार बदलने का नुकसान यह होता है. उन्होंने कहा कि ये लोग (भाजपा वाले) सरकार बदलते ही पुरानी योजनाओं का काम बंद कर देते हैं. हम इनकी किसी योजना का काम बंद नहीं करते. हमारी अप्रोच (रुख) अलग है इनकी अप्रोच उल्टी है. इसलिए मैं बार-बार जनता से कहता हूं कि हमारी सरकार रिपीट करवाएं जिससे मैं जो योजनाएं इस बार लेकर आया हूं वे योजनाएं आने वाले वक्त में और मजबूत हो सकें.

गहलोत ने कहा कि दावे के साथ कह सकता हूं कि अब जो हमारी योजनाएं आई हैं उनको आधार बनाकर ही हर राजनीतिक दल, हर राज्य में अपना मेनिफेस्टो (चुनाव घोषणा पत्र) बनाएगी और हमारी योजना को उसमें शामिल करेंगी. उन्होंने कहा कि जनता को मेरे मर्म को समझना चाहिए कि मैं क्या बोल रहा हूं, मेरी भावनाओं जनता के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाये लोग. सरकार मुझे लानी है, इस बार. मैं चाहता हूं कि प्रथम सेवक के रूप में जो मैं काम रहा हूं इतनी शानदार योजनाएं तो इतिहास में कभी नहीं आई होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी के हालिया राजस्थान दौरे पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका ये चलता रहेगा. इनके पास (भाजपा) और कोई काम तो करने को है नहीं. चुनाव जीतने का कैसे तिकड़म लगाए.अब हैदराबाद में (गत) नगर निगम चुनाव में गृह मंत्री अमित शाह रोड शो कर रहे हैं और प्रधानमंत्री भी जा रहे है उस जिले में.

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि संजीवनी घोटाले के अन्य गिरफ्तार आरोपियों की तरह ही पुलिस जांच में ही उनका अपराध साबित हुआ है. उन्होंने कहा कि शेखावत संजीवनी को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड घोटाले के मामले में जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की जांच में उन्हें भी उन्हीं धाराओं के तहत दोषी ठहराया गया है, जिनमें अन्य गिरफ्तार आरोपी हैं. (भाषा)