अतिवृष्टि में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की घोषणा, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने की घोषणा

अतिवृष्टि में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की घोषणा, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने की घोषणा

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में बेसमेंट में पानी भरने से 3 लोगों की मौत हो गई. VKI बेसमेंट से करीब 8 घंटे की भारी मशक्कत के बाद तीनों शव निकाले गए हैं. बेसमेंट के भीतर भी बेसमेंट बना हुआ था. 4 वर्षीय बच्ची, 19 वर्षीय युवती और एक पुरुष का शव बाहर निकाला गया है. भारी बारिश के चलते बेसमेंट में पानी भर गया था, भारी पानी के चलते तीनों लोग बेसमेंट से बाहर नहीं निकल पाए थे. बेसमेंट के ढहने से रेस्क्यू में आ दिक्कत रही थी. बता दें कि सिविल डिफेंस की ओर से यह रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अतिवृष्टि में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की घोषणा की है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने तुरंत अधिकारियों को निर्देश दिये. सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि आमजन की तुरंत सहायता की जाए,किसी प्रकार की लापरवाही ना हो. आपदा प्रबंधन को भी चुस्त दुरुस्त रहने के निर्देश दिए. 

सीकर रोड स्थित VKI में पानी में डूबने से हुई मौत पर निर्देश जारी किए. मृतकों में 23 वर्षीय कमल शाह पुत्र बैजनाथ, 19 वर्षीय पूजा सैनी पुत्री अशोक सैनी, 6 वर्षीय पूर्वी सैनी पुत्री हटवारू सैनी मकान नंबर 94-95 ध्वज नगर,वार्ड नंबर 5 जयपुर सभी आरा (बिहार) के निवासी हैं. आपदा राहत से परिजनों को तुरंत 4-4 लाख रुपए की सहायता दी और 1-1 लाख रुपए की मदद मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी गई.