मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और एमपी सीएम मोहन यादव पहुंचे दिल्ली, ERCP के संशोधित ड्राफ्ट पर होने है हस्ताक्षर

नई दिल्लीः सीएम भजनलाल शर्मा व मध्यप्रदेश सीएम मोहन यादव ने ERCP  पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद दिल्ली पहुंच गए है. ERCP पर जयपुर में संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के बाद दोनों मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे है. वहीं ACS जलसंसाधन अभय कुमार और चीफ इंजीनियर रवि सोलंकी भी साथ में राजधानी पहुंचे है. 

दिल्ली में ERCP के संशोधित ड्राफ्ट पर दोनों मुख्यमंत्रियों के हस्ताक्षर होने है. केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के श्रम शक्ति भवन में MOU होना है. बता दें कि यह योजना राजस्थान और मध्यप्रदेश के लिए बहुत ही आवश्यक है. इससे  राजस्थान के 13 जिलों को काफी लाभ मिलेगा इससे 13 लाख 80 हजार हैक्टेयर भूमी की सिचाई भी होगी और 13 जिलों को पानी भी मिलेगा. 

इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि मुझे ख़ुशी है कि वर्षों पूराना उलझा हुआ मुद्दा आज सुलझने की कगार पर है. अटल जी के समय नदी जोड़ों कार्यक्रम को कांग्रेस सरकार ने डंप कर दिया था, लेकिन अब इस योजना का लाभ एमपी के भिंड, मुरैना, ग्वालियर सहित कई जिलों को मिलेगा. यह योजना न केवल पेयजल अथवा औद्योगिक पूर्ती भी करेगी. इसके लिए मध्यप्रदेश में 7 डैम बनेंगे.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि जब से राजस्थान में हमारी सरकार बनी है तब से मैं मोहन यादव से लगातार संपर्क में था. मैंने मोहन जी से निवेदन भी किया की यह योजना राजस्थान और मध्यप्रदेश के लिए बहुत ही आवश्यक है. इससे  राजस्थान के 13 जिलों को काफी लाभ मिलेगा इससे 13 लाख 80 हजार हैक्टेयर भूमी की सिचाई भी होगी और 13 जिलों को पानी भी मिलेगा.