VIDEO: मुख्यमंत्री गहलोत ने दी नए जिलों की सौगात, कहा-19 नए जिलों का गठन एक प्रयोग है, इस अनुभव से खुलेगा आगे का रास्ता

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नए जिलों की सौगात देते हुए कहा कि 19 नए जिलों का गठन एक प्रयोग है. इस प्रयोग के अनुभव से आगे का रास्ता खुलेगा. मुख्यमंत्री गहलोत ने नए जिलों के गठन का नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं. गहलोत ने भविष्य में और नए जिले बनाने के संकेत दिए. 7 अगस्त को नए जिले में प्रभारी मंत्री जाएंगे. सर्वधर्म सभा व पूजा पाठ होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि 7 अगस्त को नए जिलों की स्थापना होगी. जयपुर शहर व जयपुर ग्रामीण का मुख्यालय जयपुर शहर में होगा.

जोधपुर में भी दोनों जिलों का मुख्यालय जोधपुर शहर में होगा. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज के दिन का सभी को इंतजार था. नए जिलों में OSD पहले ही लगा दिए थे. 2000 करोड़ का बजट भी दिया है. कई जगह एक जिले में 200 किमी यात्रा करनी पड़ती. 

उन्होंने कहा कि हम 2030 का विजन लेकर चल रहे. चाहते हुए भी कलेक्टर पूरे जिले में नहीं जा सकते. राम लुभाया कमेटी का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाया. कुछ और नए जिलों को लेकर कमेटी काम करेगी. राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM गहलोत ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट में सत्य की जीत हुई है. मेरी चोट बाद में लगती तो मैं प्रचार कैसे करता? मणिपुर का नाम लेकर राजस्थान पर धावा बोला जा रहा है. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी.