इंदिरा गांधी की जयंती पर सीएम गहलोत ने अर्पित की श्रद्धांजलि, बोले- सत्ताधारी लोगों के लिए इंदिरा जी का बलिदान कुछ भी नहीं

राजस्थानः आज इंदिरा गाधी की 105वीं जयंती है इस मौके पर प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत पीसीसी पहुंचे. गहलोत ने पूर्व PM इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. ऐसे में जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान गहलोत ने उनके योगदान को याद किया. उन्होंने कहा कि सत्ताधारी लोगों के लिए इंदिरा जी का बलिदान कुछ भी नहीं है. नौजवानों से अपील करता हूं कि वो इतिहास को याद रखे. 

गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. विपक्षी नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है. हमारी योजनाओं के दम पर सरकार वापस रिपीट होगी. भाजपा के पास ED है, हमारे पास गारंटी है. यही कारण है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी. 

इंदिरा गांधी की जयंती पर पीएम मोदी ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम ने एक ट्वीट में कहा पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि. 

राहुल ने दादी को किया यादः
राहुल गांधी ने एक्स पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और अपनी दादी को याद करते हुए लिखा कि मेरे लिए मेरी दादी मेरी शिक्षिका थी. देश और लोगों के लिए समर्पण के सिखाए आपके मूल्य मेरे हर कदम की ताकत हैं, मेरी सोच की शक्ति हैं!

खरगे ने दी श्रद्धांजलिः
खरगे ने कहा भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री व हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी की जयंती पर हमारी विनम्र श्रद्धांजलि. उन्होंने कहा कि भारत की एकता व अखंडता को संजोए रखने में व हमारे देश को सशक्त एवं प्रगतिशील बनाने में इंदिरा जी की अहम भूमिका रही. देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया. उनका जीवन, देश के लिए उनका समर्पित कर्त्तव्य व अदम्य साहस करोड़ों भारतीयों को हमेशा प्रेरित करता रहेगा.