राजस्थान के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में घोटाले की शिकायत ईडी से की- किरोड़ी लाल मीणा

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने बुधवार को कहा क‍ि राज्‍य सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में कथित घोटाले की शिकायत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जयपुर स्थित कार्यालय में दर्ज करवाई गई है. उनके अनुसार शिकायत में विभाग में पांच हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया गया है.

मीणा शिकायतकर्ता जितेंद्र सिंह के साथ यहां ईडी कार्यालय पहुंचे. उन्‍होंने संवाददाताओं से कहा,‘‘परिवादी के जरिये प्रवर्तन निदेशालय के संयुक्त निदेशक के समक्ष राजस्थान के आईटी विभाग में करीब पांच हजार करोड़ रुपये के गबन/घोटाले की शिकायत प्रमाण सहित दर्ज करवाई गई है.’’ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास आईटी के साथ गृह विभाग भी है.

उन्‍होंने कहा क‍ि अधिकारियों ने जानकारी मांगी और पूरी जानकारी दी गई. उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय को दिए गए दस्तावेजों में एक शिकायत भी शामिल है जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दी गई थी लेकिन आरोपों की जांच की अनुमति उनके द्वारा नहीं दी गई थी. उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने प्रश्नपत्र लीक की घटनाओं के सिलसिले में सोमवार को राजस्थान में कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी. सोर्स- भाषा