VIDEO: कांग्रेस का घोषणा पत्र 6 अप्रैल को जयपुर में होगा जारी, सोनिया, राहुल गांधी और खरगे करेंगे लॉन्च

जयपुर: कांग्रेस इस बार लोकसभा चुनाव की जंग जीतने के लिए कईं एक्सपेरिमेंट्स कर रही है. एक नए प्रयोग के तहत कांग्रेस 6 अप्रैल को जयपुर में अपना घोषणा पत्र लॉन्च करेगी. खास बात है कि मतदाताओं को लुभाने के लिए इस बार पार्टी जनता के बीच जनसभा में घोषणा पत्र को जारी करेगी. रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अध्यक्ष खड़गे मौजूद रहेंगे.

लोकसभा चुनाव के रण को लेकर सियासत परवान पर है. उम्मीदवारों की घोषणा और नामांकन के बाद अब बारी है सियासी दलों के घोषणा पत्र को जारी करने की बात कांग्रेस की करें तो घोषणापत्र बनकर बिल्कुल तैयार है और पिछले दिनों CWC बैठक में इसे पब्लिक में जारी करने का प्रस्ताव भी पारित हो गया. कांग्रेस ने इस बार अपनी चुनावी रणनीति और खासतौर से घोषणा पत्र जारी करने की स्ट्रेटजी में बदलाव किया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता अब राज्यों में जाकर भी घोषणा पत्र जारी करेंगे और वो भी सार्वजनिक जनसभाओं में 6 अप्रैल को जयपुर में एक जनसभा में सोनिया गांधी,राहुल गांधी और खरगे घोषणा पत्र को रिलीज करेंगे.

कांग्रेस घोषणा पत्र के लॉन्चिंग प्रोग्राम के जरिए शक्ति प्रदर्शन भी करेगी. सभा में भारी भीड़ जुटाने का लक्ष्य कांग्रेस पार्टी ने रखा है. इसको लेकर पीसीसी वॉर में एक अहम बैठक भी हुई. जिसमें तय किया गया कि जयपुर के आसपास जिलों से भीड़ जुटाई जाए. पार्टी ने सीकर,टोंक,अजमेर,दौसा औऱ अलवर जैसे जिलों से भीड़ जयपुर लाने का टार्गेट रखा है. इन जिले के विधायकों और विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा भीड़ जयपुर लाने के निर्देश दिए गए हैं.
कांग्रेस ने मतदाताओं को लुभाने के लिए औऱ उनसे सीधे कनेक्ट होने के लिए इस आइडिया को अपनाया है. पब्लिक रैली औऱ जयपुर से घोषणा पत्र लॉन्च करने का यही मकसद है कि कांग्रेस इसे जनता का घोषणा पत्र होने का बड़ा सियासी संदेश देना चाहती है.

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए दिनेश डांगी की रिपोर्ट