Congress Maun Satyagraha: जयपुर में राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का काली पट्टी बांध कर मौन सत्याग्रह शुरू

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम केस में दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस ने राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह का ऐलान किया है. कांग्रेस हाइकमान के निर्देश पर राजधानी जयपुर में भी मौन सत्याग्रह किया जा रहा है. शहीद स्मारक पर कांग्रेस के नेता, विधायक और मंत्री काली पट्टी बांधकर मौन प्रदर्शन कर रहे हैं. 

जयपुर में एमआई रोड स्थित शहीद स्मारक पर शाम साढ़े 5 बजे तक सत्याग्रह किया जाएगा. सभी राज्यों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतीमा के समक्ष सत्याग्रह किया जाना तय हुआ है. मौन सत्याग्रह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा सहित सभी कैबिनेट मंत्री और विधायक शामिल है. 

सरकार उनकी आवाज को दबाने के लिए नई तरकीबें ढूंढ़ रही:
आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता पर कांग्रेस आज 'मौन सत्याग्रह' कर रही, जिसके तहत हर राज्य की राजधानी में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे हैं. पार्टी ने राहुल की अयोग्यता के पीछे बीजेपी की 'घटिया चाल' को जिम्मेदार ठहराया. कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया कि सरकार उनकी आवाज को दबाने के लिए नई तरकीबें ढूंढ़ रही, क्योंकि वो सच सुनने से घबराती है. कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी नेता राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अडानी समूह के बीच संबंधों का विभिन्न मंचों पर खुलासा कर रहे हैं जिससे खार खाकर मोदी सरकार गांधी के खिलाफ तरह तरह की साजिश कर रही है.