VIDEO: जयपुर में बैंक लूटने की साजिश नाकाम, बदमाशों ने खोद डाली 300 फीट लंबी सुरंग, जानिए पूरा मामला

जयपुरः राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस की तत्परता के चलते एक बडी वारदात होने से टल गई.दरअसल शहर के विद्याधर नगर थाना इलाके के अंबावाड़ी सब्जी मंडी में स्थित एक दुकान की बेसमेंट से बदमाशों ने करीबन 300 फीट सुरंग खोद डाली. बदमाशों ने दुकान के पास ही एक बैंक को टारगेट किया था..लेकिन बदमाश अपने मंसूबों में कामयाब नही हो पाए.

विद्याधर नगर थाना इलाके में अंबावाड़ी सब्जी मंडी स्थित दुकान नम्बर-एम 12 के बेसमेंट  से चार बदमाशों ने डकैती करने के लिए दिन-रात लगकर 10 फीट नीचे 300 फीट लम्बी सुरंग खोद डाली. वारदात से पूर्व मंगलवार सुबह करीब चार बजे सुरंग के ऊपर आलु से भरा ट्रक मिट्टी में धंस गया,  तब सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. सुरंग पर ट्रक का पहिया धंसने की जानकारी बदमाशों को लगी तो वे फरार हो गए.

इधर पुलिग ने सुरंग का पता लगते ही पीछा कर एक आरोपी अमन निवासी यूपी को हिरासत में ले लिया है. सुरंग की सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ,एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश विश्नोई,डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा डूडी सहित अधिकारी मौके पर पहुंचे और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीमां का गठन किया गया. पुलिस अधिकारियों की माने तो बैंक या उसके पास स्थित एक ज्वैलरी शोरूम में डकैती डालने के इरादे से बदमाशों ने जून 2023 में यह दुकान सोहन नाम के व्यक्ति से किराए पर ली थी.

बदमाशों ने सोहन को बताया गया कि वे पशु आहार बेचेंगे. दुकान किराए पर लेकर बदमाशों ने पहले तो दुकान के बाहर दो गेट लगवाए और दोनों  पर काली फिल्म चढे शीशे लगवाए गए. उसके बाद बदमाशों ने दुकान के बेसमेंट से छह फीट नीचे खुदाई शुरू कर दी. बदमाश खुदाई करते और मिट्टी को कट्टों में भरकर ई रिक्शा से खाली जमीन में फैक आते. इससे आसपास के दुकान वालां को शक भी नही होता.क्यां की वे सोचते की इन कट्टों में पशु आहार भेजा जा रहा है. बदमाशों ने दुकान मालिक को भी फर्जी आईडी दी थी.