VIDEO: AICC में बदलाव का काउंटडाउन शुरू, 50 से 55 सचिवों की लिस्ट कभी भी हो सकती है जारी, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर (दिनेश डांगी): AICC कार्यकारिणी यानि टीम खड़गे में फेरबदल और विस्तार का काउंटडाउन शुरु हो गया है. फेरबदल-विस्तार के तहत करीब 50 से 55 एआईसीसी सचिवों की सूची अब कभी भी जारी हो सकती है.इन नियुक्तियों के लिए बाकायदा पिछले दिनों राहुल गांधी ने सभी राज्यों से करीब 35 से 45 यूथ नेताओं के इंटरव्यू लिए.वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित दो-तीन नए महासचिव भी बनाए जा सकते है.

लोकसभा चुनाव परिणाम से उत्साहित कांग्रेस का इन दिनों दो मसलों पर सबसे ज्यादा फोकस है.एक तो चुनावी राज्यों की रणनीति का खाका तैयार करने और दूसरा अपने संगठन को नई धार देना.लिहाजा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी मतलब AICC में बदलाव करने की कवायद को अंजाम दिया जा चुका है.पिछले दो माह से इस फेरबदल और विस्तार के लिए  कांग्रेस आलाकमान कवायद में जुटे हुए थे.राहुल गांधी ने मेहनती सेकंड लीडरशिप को फ्रंटफुट पर लाने के लिए सभी राज्यों से करीब 35 से 45 नेताओं के दिल्ली में इंटरव्यू लिए.

50 से 55 सचिवों की लिस्ट कभी भी हो सकती है जारी:
-35 से 45 युवा नेताओं के राहुल गांधी ने लिए इंटरव्यू
-राजस्थान के भी 7 नेताओं के हुए इंटरव्यू
-रामसिंह कस्वां,दानिश अबरार,विजय जांगिड़,श्यामलाल पुरोहित
-दिव्या मदेरणा और संयम लोढ़ा के हुए इंटरव्यू
-राजस्थान से बन सकते है 2 से 3 सचिव
-ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद समाप्त करने की तैयारी
-2 से 3 नेता बन सकते है राष्ट्रीय महासचिव
-भूपेश बघेल बन सकते है महासचिव

राहुल गांधी की मंशा के तहत कईं नए और युवा चेहरों का सचिव बनना तय है.बी श्रीनिवासन और कृष्णा ओला वीरा जैसे नए चेहरों को सचिव बनाए जाने की पूरी संभावना है.राजस्थान से भी दो से तीन नेताओं को सचिव बनाया जा सकता है.जिसमें एक मुस्लिम औऱ एक महिला को सचिव बनाए जाने की चर्चाएं है.वहीं पार्टी अभी मौजूदा 5 ज्वाइंट सेक्रेटरी की पोस्ट करके उनमें से कुछ को सचिव बना सकती है. सूत्रो के मुताबिक सूची बनकर एकदम तैयार है और अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी की हरी झंडी मिलने के बाद उसे कभी भी रिलीज किया जा सकता है.संभवत 23 अगस्त से लेकर 30 अगस्त के बीच बदलावों की सूची जारी की जा सकती है.