VIDEO: एस्कॉर्ट सर्विस गिरोह पर शिकंजा, कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने की शुरुआत, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: अपराधियों पर शिकंजा कसने के बाद अब जयपुर कमिश्नरेट ने एस्कॉर्ट सर्विस का कार्य करवाने वाले गिरोह पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसकी शुरूआत कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने जालुपूरा थाना इलाके की एक होटल से की है. पुलिस ने एस्कॉर्ट सर्विस करवाने वाले गिरोह के शातिर राहुल उर्फ मोंटी को गिरफ्तार किया है. आरोपी से पूछताछ के बाद अब जयपुर पुलिस इस एस्कॉर्टस सर्विस से जुडे बाकी बदमाशो की तलाशी में जुट गई है. 

- शहर में पुलिस की नाक के नीचे  एस्कॉर्ट सर्विस का कार्य

- केवल एक क्लिक पर कॉलगर्ल हाजिर

- सोशल साइट्रस पर तहर तरह के ऑफर दे रहे शातिर

- बस एक कॉल..उसके बाद वाट्सएप पर आ जाएंगी कई युवतियों की फोटो

- एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर लूट और अन्य वारदाते

- पुलिस ने एस्कॉर्ट सर्विस का काम करने वाले गिरोह पर शिकंजा कसना किया शुरू

राजस्थान की राजधानी जयपुर. जी हां पधारो म्हारे देश की संस्कृति से अभिभूत यंहा आकर कई देशी विदेशी पावणे यंहा की कला और संस्कृति देखकर आश्चर्य चकित हो जाते हैं. संस्कार और पौराणिक परम्पराओं से लवलेज यंहा के लोगो की जीवन शैली भी शायद यही संदेश देती है की पूरे विश्व में गुलाबी  नगरी जैसा शहर कही नही है. लेकिन इन दिनों कुछ लोग हमारी इस संस्कृति पर दाग लगाने का प्रयास कर रहे है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से शहर में एस्कॉर्ट सर्विस के नाम अनैतिक कार्य करवाने वाले गिरोह की बाढ सी आ गई है. ऐसा नही है ये गिरोह केवल सोशल साइट्स के ऑपन करने पर ही अपना ऑफर देते है. बल्कि अब तो मोबाइल पर इन गिरोह के सदस्य मैसेज के जरिए भी ऑफर देते  नजर आते है. लेकिन अब जयपुर पुलिस  ने इन गिरोह पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने सबसे पहले जालुपूरा थाना इलाके से एस्कोर्टगिरोह के शातिर सदस्य राहुल खान उर्फ मोंटी को गिरफ्तार किया है. शातिर से पूछताछ में सामने आया की वो आर्थिक रूप से कमजोर और असहाय युवतियों को अच्छा पैसा दिलाने के नाम पर गिरोह में शामिल करता और उनसे अनैतिक कार्य करवाता है.

पुलिस अधिकारियों की माने तो शहर में ऐसे गिरोह भी सक्रिय है. जो एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर लोगों से लूट और अपहरहण जैसी वारदातो को अंजाम भी देते हैं. इन गिरोह के सदस्य पहले तो ग्राहक को युवती की फोटो भेजते है. उसके बाद अपने बताए हुए स्थान पर पहुंचने की बात करते है. ग्राहक जैसे की वंहा पहुंचता है तो गिरोह के सदस्य उसे गाडी में बैठा लेते हैं. और गाडी में पहले से ही मौजूद युवती के साथ अश्लील वीडियों बनाकर उसे ब्लैकमेल करते हैं. इतना ही नहीं एस्कॉर्ट सर्विस से जुडे बदमाश इलाकों के बटंवारे को लेकर आए एक दूसरो पर हमला भी करते है. जिससे की शहर में भय का माहौल व्याप्त होता है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश विश्नोई की माने तो अब शहर में  एस्कोर्टसर्विस से जुडे लोगो को चिन्हित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बहरआल पुलिस ने समय रहते अनैतिक कार्य करवाने वाले गिरोह के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है. ऐसे में अब जिम्मेदारी हमारी बनती है की अगर हमारे आसपास भी अगर ऐसे लोग होने कोई जानकारी मिले तो उससे जल्द से जल्द पुलिस से साझा करें. जिससे की शहर में ऐसे अनैतिक कार्य करवाने वाले गिरोह पर अंकुश लग सके.

...फर्स्ट इंडिया के लिए सत्यनारायण शर्मा की रिपोर्ट, जयपुर