David Warner: डेविड वॉर्नर ने बतौर ओपनर हासिल किया खास मुकाम, महज 4 शतक के साथ यूनिवर्स बॉस को भी छोड़ देंगे पीछे

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो डेविड वॉर्नर रहे. वॉर्नर ने 93 गेंद में 104 रन बनाये. जिसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इसके साथ ही वॉर्नर ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने दिल्ली में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली.  खिलाड़ी ने वनडे में बतौर ओपनर 22 वां शतक जड़ा है. 

नीदरलैंड के खिलाफ वॉर्नर ने तूफानी पारी खेलते हुए बतौर ओपनर 22 वां शतक जड़ दिया है. जबकि वनडे में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. सचिन ने 45 शतक लगाए हैं. रोहित शर्मा 29 शतक के साथ दूसरे नंबर पर है. जयसूर्या 28 शतकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. वहीं हाशिम अमला चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 27 शतक जड़े हैं. क्रिस गेल ने 25 शतक लगाए हैं. वे पांचवें नंबर पर हैं. 

वॉर्नर ने मैक्कलम को छोड़ा पीछेः
इतना ही नहीं वॉर्नर ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में मैक्कलम को पछाड़ दिया है. वॉर्नर ने 30 छक्के लगाए हैं. मैक्कलम ने 29 छक्के लगाए हैं. वहीं क्रिस गेल इस लिस्ट में नंबर 1 पर हैं. उन्होंने 49 छक्के जड़े हैं. रोहित शर्मा 40 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं एबी डिविलियर्स ने 37 छक्के लगाए हैं. 

डेविड वॉर्नर ने वर्ल्ड कप में शतक के मामले में सचिन तेंदुलकर  की बराबरी कर ली है. खिलाड़ी ने नीदरलैंड के खिलाफ 104 रन की पारी खेलते हुए वर्ल्ड कप में अपना छठा शतक पूरा किया. सचिन के नाम भी वर्ल्ड कप में 6 शतक का रिकॉर्ड दर्ज है. जबकि लिस्ट में रोहित शर्मा टॉप पर काबिज है. रोहित ने 7 शतकों के साथ ये खास उपलब्धि हासिल की है.