David Warner: बतौर ओपनर डेविड वॉर्नर ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, बनें वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 123 रन  से जीत दर्ज की. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने शानदार शतकीय पारी खेली. खिलाड़ी ने 93 गेंदों में शानदार 106 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही वॉर्नर ने शतक के दम पर महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. वॉर्नर अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं

इंटरनेशनल क्रिकेट में खिलाड़ी का बतौर ओपनर ये 46वां शतक था. वॉर्नर ने अब तक वनडे में 20, टेस्ट में 25 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक शतक लगाया है. इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज 45 शतक लगाए थे. वॉर्नर अब मौजूदा एक्टिव खिलाड़ियों में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में भी जो रूट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. जो रूट के भी खात में ओपनिंग के साथ 46 शतक शामिल है. 

वहीं एक नजर मैच के स्कोर पर डाले तो ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने 93 गेंदों में  106 और मार्नश लाबुशेन की 124 रनों की पारी के दम पर कंगारू टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 392 रनों का विशाल स्कोर बना दिया था. इसके बाद लक्ष्य का पीछ करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 41.5 ओवरों में 269 रन बनाकर सिमट गई थी. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला 12 सितंबर को खेला जाएगा. जहां दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.