दिल्ली एयरपोर्ट पर बोर्डिंग में देरी पर स्पाइसजेट से रिपोर्ट मांगेगा DGCA

नई दिल्ली: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) इस हफ्ते दिल्ली हवाई अड्डे पर उस घटना को लेकर स्पाइसजेट से रिपोर्ट मांगेगा, जिसमें बेंगलुरु जाने वाली उड़ान के यात्रियों को एयरोब्रिज पर काफी देर तक इंतजार करना पड़ा.

एक यात्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो और अपना अनुभव साझा किया था कि मंगलवार को दिल्ली हवाईअड्डे पर एयरोब्रिज पर सह-यात्रियों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा था. यह वाकया स्पाइसजेट की दिल्ली-बेंगलुरु उड़ान ‘एसजी 8133’ के यात्रियों के साथ हुआ. ‘एयरोब्रिज’ हवाई अड्डा के टर्मिनल से विमान के बीच एक पुल की तरह काम करते हैं.

पिछली समय-सारिणी के कारण उड़ान में देरी हुई:
बुधवार देर शाम स्पाइसजेट ने कहा कि मौसम की गड़बड़ी के कारण उड़ान में देरी हुई, जिसके कारण आने वाले चालक दल की ड्यूटी की समय सीमा पार हो गई थी. डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि नियामक इस घटना को देख रहा है और एयरलाइन से एक रिपोर्ट मांगेगा. स्पाइसजेट ने बुधवार को अपने बयान में कहा कि खराब मौसम और विमान की पिछली समय-सारिणी के कारण उड़ान में देरी हुई.

एयरोब्रिज’ पर इंतजार करने का अनुरोध किया:
इसमें कहा गया कि इसके परिणामस्वरूप, आने वाला चालक दल बेंगलुरु के लिए बाद की उड़ान संचालित करने के वास्ते विधिक रूप से उपयुक्त नहीं था और इसके बाद दूसरी आने वाली उड़ान से चालक दल की व्यवस्था की गई जो ड्यूटी-समय सीमा के अनुसार थी. बयान के मुताबिक, चूंकि यात्रियों ने सुरक्षा जांच पूरी कर ली थी इसलिए उनसे ‘एयरोब्रिज’ पर इंतजार करने का अनुरोध किया गया.

औसत समय से लगभग 20 मिनट अधिक था: 
इसमें कहा गया है कि यात्रियों को पानी दिया गया था. वीडियो को बोर्डिंग गेट के बाहर शूट किया गया था, जिसकी पहुंच सीमित थी. उक्त उड़ान के सभी यात्रियों को ‘सर्विस रिकवरी वाउचर’ प्रदान किए गए थे. इसके अलावा, एयरलाइन ने कहा कि बोइंग विमान के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर औसतन ‘टर्नअराउंड’ समय 40-45 मिनट है और इस विशेष उड़ान के लिए, यह औसत समय से लगभग 20 मिनट अधिक था. सोर्स-भाषा