जेपी नड्डा और अमित शाह की मीटिंग में इन बिंदुओं पर चर्चा लगभग तय, प्रधानमंत्री मोदी के 'कमल' संदेश पर फोकस होगी बैठक

जयपुर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह जयपुर पहुंच चुके हैं. अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष जयपुर दौरे पर हैं.कल संघ पदाधिकारियों के साथ बैठक संभावित है. सुबह संघ पदाधिकारियों के साथ अल्पाहार के साथ चर्चा हो सकती है. राजस्थान के प्रमुख संघ पदाधिकारियों के साथ संवाद संभावित है. भाजपा प्रदेश कोर टीम की तीनों नेता बैठक ले रहे है. 

जेपी नड्डा और अमित शाह की मीटिंग में इन बिंदुओं पर चर्चा लगभग तय है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'कमल' संदेश पर  बैठक फोकस होगी. यानी मोदी का 2 दिन पहले सभा में एक संदेश था. हमारी पहचान और शान सिर्फ कमल का फूल है. मूल उद्देश्य पार्टी के प्रमुख नेताओं को मोदी और कमल के फूल के आधार पर एकजुट रखना. परिवर्तन यात्रा के बाद के रोडमैप पर चर्चा होगी. संभागवार विधानसभा सीटों को लेकर बात लगभग तय है. टिकट वितरण की अंतिम प्रक्रिया को लेकर मंथन होगा. 

कई बड़े चेहरों के टिकट यदि काटें, तो आगामी सियासी बैलेंसिंग कैसे हो? ऐसे बिंदु पर भी विचार होगा. महिलाओं और युवाओं की सक्रिय भूमिका जैसे विषयों पर भी चर्चा होनी है. अन्य राज्यों से प्रवास पर आए नेताओं की भूमिका और टास्क पर बात होगी. पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी मंथन होगा.  

आचार संहिता से पहले चित्तौड़गढ़,जोधपुर में PMमोदी के प्रस्तावित दौरों को लेकर चर्चा होगी. अनुशासन भंग करने वाले या पार्टी से परे रहने वाले नेताओ को भी  बैठक में हिदायत मिल सकती है. नाराज चल रहे या दूरी बना रखे नेताओं,कार्यकर्ताओं को मुख्य धारा में जोड़ने जैसे भी विषय है. कुछ बड़े चेहरों की भाजपा में वापसी को लेकर भी बातें हो सकती है. आज प्रदेश भर में पूरी होने वाली समन्वय बैठकों की भी रिपोर्ट नड्डा-शाह को दी जाएगी. आगामी दिनों में होने वाली टिकटों की रायशुमारी पर भी चर्चा होगी. आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जयपुर पहुंच चुके हैं.