Disney+ Hotstar: नेटफ्लिक्स के बाद अब डिज्नी+ ने लगाया पासवर्ड शेयरिंग पर प्रतिबंध, 1 नवंबर से होगा लागू

नई दिल्ली : नेटफ्लिक्स ने हाल ही में पासवर्ड साझा करने पर प्रतिबंध लगाया और अब डिज्नी+ भी उसी रास्ते पर चल रहा है. सूचना के मुजाबिक, डिज्नी+ अपने उपयोगकर्ताओं को अपने घरों के बाहर के लोगों के साथ अपने खाते साझा करने से प्रतिबंधित करना शुरू कर देगा. डिज्नी+ पर प्रतिबंध 1 नवंबर से शुरू होगा और कंपनी ने कथित तौर पर एक ईमेल के माध्यम से ग्राहकों को बदलाव के बारे में सूचित करना शुरू कर दिया है.

डिज्नी+ के पासवर्ड शेयरिंग नियम: 

अद्यतन सब्सक्राइबर अनुबंध में डिज़नी ने निर्दिष्ट किया कि एक घर में केवल "आपके प्राथमिक व्यक्तिगत निवास से जुड़े उपकरणों का संग्रह" शामिल है और इसका उपयोग वहां रहने वाले लोगों द्वारा किया जाता है. समझौते में यह भी सुझाव दिया गया है कि डिज़्नी+ उन उपयोगकर्ताओं के लिए नए शुल्क विकल्प पेश करेगा जो बाहरी सदस्यों को अपने खातों में जोड़ना चाहते हैं, यह देखते हुए कि आगामी नियम सभी पर लागू होता है, जब तक कि आपके सेवा स्तर द्वारा अन्यथा अनुमति न दी जाए.

कंपनी नेटफ्लिक्स के नक्शेकदम पर चल रही है, जिसने आधिकारिक तौर पर मई में अमेरिका और अन्य देशों में पासवर्ड साझा करने पर रोक लगाना शुरू कर दिया था. विवरण अभी तक जारी नहीं किया गया है. हालांकि, नेटफ्लिक्स ने प्रति व्यक्ति प्रति माह 8 डॉलर शुल्क के साथ एक मिसाल कायम की है.