झमाझम बारिश से 'जयपुर' बना 'जलपुर', जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कल स्कूलों की छुट्‌टी का किया ऐलान

जयपुर : राजधानी में दिनभर से चल रहे तेज बारिश के दौर ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं. शहर में कई प्रमुख सड़कों और विभिन्न स्थानों पर पानी भर गया है. मुख्य सड़कें समेत कई निचली कॉलोनियों में पानी भर गया है. कई जगह जलभराव से चौपहिया और दोपहिया वाहन बंद हो गए हैं.

जयपुर में आज सुबह 11 बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ था. शहर और ग्रामीण अंचल में कई इलाकों में मेघ जमकर बरसे. प्रदेश के उत्तर-पूर्वी हिस्से पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना. इसके चलते पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया. जयपुर शहर में MI रोड, अंबाबाड़ी, सीकर रोड, ढेहर के बालाजी, कालवाड़ रोड, 200 फीट अजमेर बाइपास, वैशाली नगर चूंगी,  जेएलएन मार्ग, त्रिमूर्ति सर्किल, टोंक रोड नारायण सिंह सर्किल, चौमूं पुलिया समेत कई जगह सड़कों पर पानी भरने से  ट्रैफिक जाम हुआ.

भारी बारिश को देखते हुए जिला कलेक्टर के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने कल स्कूलों में  छुट्टी का ऐलान कर दिया है. कल कक्षा 1 से 12वीं तक की छुट्टी रहेगी. जिला शिक्षा अधिकारी ने इसके आदेश जारी किए है. कल जयपुर शहर और ग्रामीण दोनों जिलों में स्कूलों की छुट्टी रहेगी. 

जिसके चलते प्रशासन ने जल भराव की सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं,  जलभराव की सूचना बाढ़ नियंत्रण कक्ष के फोन नंबर +91 9351683520 पर दी जा सकती हैं. साथ ही 0141-2203518 नंबर पर भी जलभराव की जानकारी दी जा सकती है.