Exit Poll Result 2024: जम्मू-कश्मीर में किसके सिर सजेगा ताज? जानिए क्या कह रहे एग्जिट पोल?

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. वहीं आज  हरियाणा में सभी 90 सीटों पर वोटिंग हुई. हरियाणा की वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आये है.  जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ, जिस वजह से अब लोगों की नजर 8 अक्टूबर को आने वाले नतीजों पर टिकी हुई है.

इंडिया टुडे-सी वोटर के सर्वे:
इंडिया टुडे-सी वोटर के सर्वे के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है. एग्जिट पोल के मुताबिक, 90 सीटों वाले राज्य में कांग्रेस एनसी गठबंधन को 40-48 सीटें, बीजेपी को 27-32, पीडीपी को 6-12 सीटें, अन्य के खाते में 6-11 सीटें मिलने का अनुमान है. 

पीपुल्स पल्स के एग्जिट पोल:
पीपुल्स पल्स के एग्जिट पोल में जम्मू कश्मीर में बीजेपी को 23-27 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि कांग्रेस-एनसी गठबंधन को 46-50 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं, अन्य के खाते में 4-6 सीटें और पीडीपी के खाते में 7-11 सीटें मिलने की संभावना है. 

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर दैनिक भास्कर का एग्जिट पोल: 
NC-कांग्रेस गठबंधन को मिल सकती 35 से 40 सीटें मिल सकती है. बीजेपी को जम्मू-कश्मीर में 20 से 25 सीटें मिल सकती है. वहीं PDP को 4 से 7 सीट,AIP को 2-3 सीट,पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को 1 से 2 सीट, निर्दलीय को 9 से 12 सीटें और अपनी पार्टी को 1 सीट मिल सकती है. 

जम्मू रीजन की 43 सीटों पर C वोटर का एजिग्ज पोल:
सर्वे के मुताबिक बीजेपी को 27-31 सीट मिलने का अनुमान है. NC को 15+ सीटें मिलने का अनुमान है. PDP को 0-2 सीट मिलने का अनुमान है. अन्य को 0-1 सीट मिलने अनुमान है. आपको बता दें कि आज ​हरियाणा में 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुए. इसके बाद एग्जिट पोल के सर्वे सामने आ रहे है. लेकिन विधानसभा चुनाव के परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. ये एग्जिट पोल के सर्वे के मुताबिक है. तस्वीर 8 अक्टूबर को साफ होगी. जम्मू कश्मीर में किसकी सरकार बनेगी.