ICC से हरमनप्रीत को लगा झटका, खराब व्यवहार के चलते कौर 2 मैच के लिए बैन

नई दिल्लीः अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाली वीमेंस टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को आईसीसी से बड़ा झटका लगा हैं. इंटरनेशनल किक्रेट कांउसिल ने कौर को 2 इंटरनेशनल मैचों के लिए बैन कर दिया हैं. 

दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में खराब व्यवहार और अंपायरिंग के स्तर पर सवाल उठाने के लिए टीम इंडिया के कप्तान को 2 इंटरनेशनल मैचों के लिए बैन कर दिया गया है. ऐसे में अब कप्तान आने वाले दो मैचों में टीम के लिए खेलती हुई नजर नहीं आयेगी. 

कौर ने अंपायरिंग को लेकर खड़े किये थे सवालः
खिलाडी़ ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में आउट होने के बाद गुस्से में अपना बल्ला विकेट पर मारा दिया था. साथ ही उन्होंने मैच खत्म होने के बाद अंपायरिंग के स्तर पर सवाल उठाए. जिसपर अब आईसीसी ने बड़ा एक्शन लिया है. आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर को 2 इंटरनेशनल मैचों के लिए बैन कर दिया.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम हाल में ही बांग्लादेश के दौरे पर थी. वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले के दौरान हुई घटनों के लिए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पर बैन लगाया गया है. यह मुकाबला पिछले हफ्ते शनिवार को खेला गया था. हरमनप्रीत कौर पर अंतर्राष्ट्रीय मैच में होने वाली घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना से संबंधित लेवल 1 के अपराध के लिए उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया था.