राजस्थान में होली हर्षोल्लास के साथ मनाई गई, लोगों ने एक दूसरे पर रंग और गुलाल डाल कर और गले मिलकर किया खुशी का इजहार

जयपुर: राजस्थान में मंगलवार को रंगों का त्योहार होली पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया और लोगों ने एक दूसरे पर रंग और गुलाल डाल कर तथा गले मिलकर खुशी का इजहार किया तथा रंगोत्सव की शुभकामनायें दी. होली का उल्लास सड़कों से लेकर मंदिरों तक देखा गया. बडी संख्या में युवा अपने दोस्तो के साथ समूह बनाकर सडकों पर दुपहिया वाहनों पर सवार होली के रंगीन कपडों में सीटी बजाये, गाते होली का आंनद लेते दिखाई दिये.

वहीं कॉलोनियों में महिलाएं और बच्चे एक दूसरे पर गुलाल और रंग के साथ साथ पिचकारियों से दिनभर होली खेलने का आंनद लेते रहे. नेताओं ने भी अलग-अलग स्थानों पर आयोजित होली समारोह में भाग लेकर लोगों का उत्साह बढाया. राजस्थान पहुंचे विदेशी मेहमानों ने भी रंगोत्सव का जमकर लुत्फ उठाया. जयपुर के आराध्य देव गोविंद देव जी मंदिर सभी प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं ने दर्शन के साथ साथ पचरंगी गुलाल और फूलों की होली का लुत्फ उठाया.

कोरोना काल में दो साल बाद पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटकों के लिये खासाकोठी में आयोजित होली महोत्सव में देशी विदेशी पर्यटकों ने रंग-गुलाल से होली खेली और यहां चंग-ढप की थाप पर पर्यटक जमकर झूमे.खासाकोठी होली महोत्सव में युवाओं में त्योहार को लेकर खासा क्रेज दिखा. राजस्थानी धुनों पर पर्यटक डांस करते दिखे.

कोटा में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने पैतृक गांव कैथूनीपोल में लोगों के बीच होली खेलने पहुंचे. इस मौके पर सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद रहे और लोकसभा अध्यक्ष के साथ होली खेली. मुख्यमंत्री निवास पर मंगलवार को आए विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों एवं आमजन ने मुलाकात कर उन्हें होली तथा धुलंडी की शुभकामनायें दी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी की शुभकामनाएं स्वीकार करते हुए उन्हें भी इस पावन अवसर की बधाई दी. इस दौरान वहां उपस्थित लोगों ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए गहलोत का आभार व्यक्त किया. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जयपुर के न्यू सांगानेर रोड मानसरोवर में आयोजित होली मिलन समारोह में शिरकत की. (भाषा)