सपने सच करने के लिए जिसने कभी नहीं किया आराम, जानें कैसी रही Tovino Thomas की पैन इंडिया स्टार जर्नी

मुंबई : टोविनो थॉमस एक ऐसे हीरो हैं जो ना सिर्फ रियल लाइफ में बल्कि रियल लाइफ में भी किसी सुपरहीरो से कम नहीं हैं. इतनी पहचान हासिल करने के बावजूद भी उन्होंने खुद को जमीन से जोड़े रखा है और वो लोगों की मदद करते नजर आते हैं. हाल ही में उन्हें फर्स्ट इंडिया के एंटरटेनमेंट एडिटर आशीष तिवारी के साथ बातचीत करते हुए देखा गया. इस दौरान उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म के एक्सपीरियंस के साथ-साथ अपने अब तक के सफर के बारे में बहुत सी बातें बताई.

थॉमस की आने वाली फिल्म में एक टैगलाइन है जो यह है कि हर व्यक्ति हीरो होता है। इसके बारे में जब उनसे पूछा गया और केरल में बने हालातों में उनके द्वारा किए गए कामों के बारे में जब सवाल किया गया तो एक्टर का कहना था कि सिर्फ मैंने ही नहीं बल्कि हमारे राज्य के हर व्यक्ति ने वहां के लोगों के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने बताया कि ऐसे बहुत से लोग हैं जो ना सिर्फ एक बार, 10 बार, 100 बार बल्कि हजारों बार रेस्क्यू ऑपरेशन में लोगों की सहायता करने के लिए गए हैं। लोगों तक मेरी बातें इसलिए पहुंच गई क्योंकि मैं एक्टर हूं लेकिन मेरी तरह और भी लोग हैं जिन्होंने मदद की है।

अपनी फिल्म को मिल रहा है रिस्पांस के बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा कि जब हम फिल्म बना रहे थे तो मैंने 50% इस बात की उम्मीद की थी कि लोगों को यह पसंद आएगी लेकिन हमारी उम्मीद से ज्यादा लोग इसे पसंद कर रहे हैं. ऐसा शायद इसलिए क्योंकि इसमें जो बेसिक ह्यूमन इमोशन दिखाए गए हैं वह लोगों को उससे कनेक्ट कर रहे हैं. दुनिया भर में कई लोग हैं जो कभी ना कभी त्रासदी से त्रस्त हुआ है और वह इसे खुद से जोड़ कर देख रहे हैं। वहीं जिन लोगों ने इन चीजों का सामना नहीं किया है जब वह भी यह फिल्म देखेंगे तो एक बेसिक ह्यूमन नेचर आपके दिल को छू जाएगा। 

इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने और फिर पहन इंडिया स्टार बनने के बारे में थॉमस ने कहा कि मैं बहुत ही सिंपल और छोटे परिवार से आता हूं। घर में कभी किसी ने फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन सभी को फिल्में बहुत पसंद है और मैं बचपन से ही फिल्मों का हिस्सा बनना चाहता था। मैंने कभी भी आराम नहीं किया और काम में लगा रहा क्योंकि यह कुछ ऐसा था जिसे मैं हमेशा से करना चाहता था. मैंने मेहनत के साथ पूरे दिल से अपने सपनों को जिया है, तो अगर कोई भी किसी भी सपने को देखता है तो उसे अपनी मेहनत से हासिल कर सकता है.

अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए एक्टर ने बताया कि हमने इसमें अपना हंड्रेड परसेंट दिया. मुझे विश्वास है कि जब यह रिलीज होगी तो यह बहुत ही शानदार होगी फिलहाल post-production चल रहा है और इसके पूरा होते ही हम दर्शकों के लिए इसे पेश करेंगे. कोशिश करेंगे कि इसे देश के और दुनिया के हर हिस्से तक पहुंचा सके, मुझे उम्मीद है ये बेहतर प्रदर्शन करेगी.