बुमराह की गैर मौजूदगी में 2022 जैसे हाल होंगे, वर्ल्ड कप को लेकर मोहम्मद कैफ ने कहीं बड़ी बात

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के बाद भारतीय टीम को आयरलैंड का दौरा करना हैं. आयरलैंड दौरे पर भारत को 3 टी20 मैच खेलने हैं. जहां टीम की कमान लंबे समय बाद वापसी कर रहे बुमराह संभालते नजर आयेंगे. ऐसे में सभी की निगाहें खिलाड़ी के प्रदर्शन पर टिकी होगी. इसी बीच अब मोहम्मद कैफ ने बड़ा बयान दिया हैं पूर्व भारतीय खिलाडी़ का मानना हैं कि बुमराह का प्रदर्शन काफी अहम होगा. 

उन्होंने कहा कि भारत के लिए नॉकआउट मैच में बुमराह का प्रदर्शन काफी अहम होगा. अगर वह टीम में नहीं होते हैं तो टीम का वहीं हाल होगा जो 2022 एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था. एशिया कप में भारत सुपर फोर राउंड से ही बाहर हो गया था जबकि टी20 वर्ल्ड कप में भारत को फाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.
 
चोटिल चल रहे खिलाड़ी टीम के लिए अहमः
उन्होंने कहा कि भारत के लिए वो खिलाड़ी काफी अहम हैं जो इस समय चोटिल चल रहे हैं. बुमराह भी काफी समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. ऐसे में उनके खलने के बाद ही पता लग पायेगा की वो कितने फिट हैं. वर्ल्ड कप में जीत हासिल करने के लिए इन खिलाड़ीयों का अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी हैं. क्योंकि अगर बुमराह जैसे खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे तो टीम को 2022 वाली हार का सामना करना पड़ेगा. जहां हम एशिया कप और टी20 वर्ल्ज कप हारे थे. 

इसके साथ ही खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे पर चल रही टीम को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि अगर विराट कोहली और रोहित को रेस्ट लेना ही था तो टीम का हिससा नहीं होना चाहिए था. क्योंकि अगर टीम ये सोच रही हैं कि वो वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं तो मैं नहीं मानता. मैं तो एशिया कप के बाद प्लेइंग इलेवन बताउंगा. वहीं कैफ ने वर्ल्ड कप को लेकर ये भी कहा किशन को रिजर्व विकेटकिपर के तौर पर रखना चाहिए.