IND vs NZ: वर्ल्ड कप में अजेय सफर के बीच भारत-न्यूजीलैंड होगी आमने सामने, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में आज 21वां मैच भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. मुकाबला धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां दोनों टीमों के बीच बेहद ही अहम टक्कर देखने को मिलने वाली है. क्योंकि अभी तक के सफर में दोनों ही टीमों के खाते में हार का एक भी अंक दर्ज नहीं हुआ है. यही कारण है कि आज के मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाती नजर आयेगी. 

दोनों टीमों के बीच ये 117वां वनडे मैच होने वाला है. ऐसे में अगर हेड टू हेड की बात करें तो अभी तक भारत ने 58 मुकाबलों में जीत हासिल की है. जबकि न्यूजीलैंड ने 50 मैच में सफलता दर्ज की. 7 मैच बेनतीजा रहे. और एक टाई हुआ है. ओवरऑल रिकॉर्ड में भारत का पलड़ा भारी जरूर नजर आता है 

लेकिन इस बार के वर्ल्ड कप के अंदाज को देख कर कुछ भी कहना मुश्किल होगा. क्योंकि दोनों ही टीमों ने 4-4 मैच खेले है. जिसमें से चारों ही मुकाबलों में दोनों टीमों ने जीत हासिल की है. ऐसे में कहा जा सकता है कि अब भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला टूर्नामेंट की आगे की रूपरेखा को तय करेगा.  

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवनः
टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट.