IND vs WI: भारत को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत, अश्विन और जडेजा ने पूरे किये 500 टेस्ट विकेट

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में सीरीज का दूसरी टेस्ट खेला जा रहा हैं. भारत ने मैच में मजबूत स्थिती बना ली हैं. पांचवें और आखिरी दिन टीम को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत है जबकि वेस्टइंडीज को 289 रन बनाने हैं. रविवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 76 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं.

मेजबान टीम 365 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही हैं. वेस्टइंडीज से तेजनारायण चंद्रपॉल 24 और जर्मेन ब्लैकवुड 20 रन पर नाबाद लौटे. उनके कप्तान कप्तान कैग ब्रेथवेट 28 और कर्क मैकेंजी जीरो पर आउट हुए. दोनों को रविचंद्रन अश्विन ने पवेलियन की राह दिखाई. जबकि अश्विन ने ब्रेथवेट को 8वीं बार आउट किया. 

अश्विन और जडेजा ने पूरे किये 500 टेस्ट विकेटः
त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 181/2 के स्कोर पर भारत की दूसरी पारी घोषित की. टीम ने चौथे दिन कैरेबियाई टीम को 255 रन पर ऑल आउट किया और फिर से उन्हें चौथे ही दिन वापस बैटिंग करने के लिए बुला लिया. टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए थे. 

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने मिलकर 500 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए हैं. यानी दोनों ने साथ में टेस्ट खेलते हुए 500 शिकार कर लिए हैं, इनमें अश्विन ने 274 और जडेजा ने 226 विकेट हासिल किए. टॉप विकेट-टेकर इंडियन स्पिन जोड़ी की बात करें तो हरभजन सिंह ने अनिल कुंबले के साथ मिलकर सबसे ज्यादा 501 विकेट लिए हैं. अश्विन या जडेजा पांचवें दिन 2 विकेट लेते ही इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.