iOS यूजर्स अब गूगल मीट पर स्क्रीन साझा करते समय जोड़ सकते हैं ऑडियो

नई दिल्ली : गूगल ने घोषणा की है कि आईओएस उपयोगकर्ता अब गूगल मीट का उपयोग करके अपनी स्क्रीन साझा करते समय ऑडियो शामिल कर सकते हैं. इसके साथ, उपयोगकर्ता अधिक आकर्षक और इंटरैक्टिव मीटिंग अनुभव बना सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि यह फीचर अगस्त 2023 के मध्य में एंड्रॉइड के लिए रोल आउट होना शुरू हो जाएगा.

टेक दिग्गज ने वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉग पोस्ट में कहा कि यदि आप मोबाइल डिवाइस पर गूगल मीट का उपयोग कर रहे हैं, तो अब आप अपने स्क्रीनशेयर के अलावा ऑडियो भी साझा कर सकते हैं. एक बार जब आप ऑडियो सक्षम कर लेंगे, तो आपकी स्क्रीन से ऑडियो मीटिंग में अन्य प्रतिभागियों के साथ साझा किया जाएगा. यह मीटिंग में दूसरों के साथ प्रेजेंटेशन, वीडियो या अन्य ऑडियो-विज़ुअल सामग्री साझा करने का एक शानदार तरीका है. यदि आप एक आईओएस उपयोगकर्ता हैं और आपको गूगल मीट में ऑडियो के साथ अपनी स्क्रीन साझा करने की आवश्यकता है, तो अब आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके ऐसा कर सकते हैं.

1. अपने आईफोन या आईपैड पर गूगल मीट ऐप खोलें.

2. किसी मीटिंग में शामिल हों या कोई नई शुरुआत करें.

3. प्रेजेंट बटन पर क्लिक करें.

4. स्क्रीन विकल्प चुनें.

5. ऑडियो शामिल करें चेकबॉक्स को चेक करें.

6. प्रेजेंट बटन पर क्लिक करें.

30 हजार से अधिक सदस्यों को नहीं जोड़ सकते एक ड्राइव में: 

गूगल ने यह भी कहा कि एक समूह को अब 30,000 से अधिक साझा ड्राइव में नहीं जोड़ा जा सकता है. इससे पहले, एक गूगल समूह को असीमित संख्या में साझा ड्राइव में सदस्य के रूप में जोड़ा जा सकता था. एक अन्य विकास में, गूगल ने अपने डॉक्स ऐप के लिए एक नई सुविधा भी शुरू की है. इस नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ताओं के पास अब स्वचालित रूप से लाइन नंबर जोड़ने की क्षमता है. इस सुविधा की घोषणा कंपनी ने अपने गूगल वर्कस्पेस ब्लॉग पोस्ट पर की थी और आने वाले हफ्तों में इसे सभी गूगल वर्कस्पेस ग्राहकों और व्यक्तिगत गूगल खातों वाले उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया जाएगा.