रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लाइटों से चमक उठा जयपुर, राम धुन में डूबे लोग

जयपुरः राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरा देश राममय नजर आ रहा है. चारों ओर राम नाम के धुन में लोग डूबे नजर आ रहे है लोगों में इस खास अवसर को लेकर जोश और हर्षो उल्लास का माहौल देखने को मिल रहा है. वहीं छोटी काशी के नाम से पुकारा जाने वाले जयपुर में भी लाइटिंग की चमक नजर आ रही है. 

पूरी गुलाबी नगरी में दीपावली सा माहौल नजर आ रहा है. हर घर के बाहर लाइटिंग और दीपकों की रोशनी जगमगा रही है. हालांकि अयोध्या की तुलना में कहीं कम जरूर है लेकिन पूरी नगरी एक त्यौहारी सीजन का आभास करा रही है. चारों ओर हो रही रोशनी ने शहर की सुंदरता में चार चांद लगा दिए है. यही कारण है कि लोग इसे देखने के लिए घरों से निकल पड़े है.
 
लाइटिंग से चमका शहरः
मंदिर पर खासा रोशनी की गई है. शहर में लगभग सभी मंदिर लाइटिंग में दिख रहे है. घरों की छत पर श्रीराम के नाम का भगवा झंड़ा लहराता हुआ दिख रहा है. लोगों की गाड़ियों पर झंड़े लगे हुए है. ऐसे में कहा जा सकता है कि जिस घड़ी का इंतजार था आज उस पल को लोग जश्न के साथ मना रहे है. 

अयोध्या में दीपोत्सव की धूमः
वहीं पूरी अयोध्या नगरी दीयों से जगमग उठी है ना सिर्फ अयोध्या बल्कि संपूर्ण देश इसमें डूबा हुआ है. मानों दीपावली मनाई जा रही है. अयोध्या समेत पूरा देश में दीपोत्सव की धूम है. इसके साथ-साथ आतिशबाजी भी देखने को मिली है. अयोध्या में स्थित सरयू घाट सैकड़ों दीयों से जगमग नजर आया. पूरा अयोध्या दीपकों की रोशनी से चमक उठा है. मानो साल दूसरी दिवाली मनायी जा रही हो. लोगों में इस खास पल को लेकर खासा उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. 

लेजर लाइट स्पॉट लाइट के शो के साथ सरयू घाट जगमगा हो उठा है. लोगों भी इस अवसर का लुफ्त उठाते नजर आ रहे है. प्राण प्रतिष्ठा के दिन लगभग हर छोटे बड़े मंदिर में दीपकों की रोशनी चमक रही है, कही आरती तो कहीं भंडारों का आयोजन किया जा रहा है.