पानी-बिजली महकमे में नहीं समन्वय ! दो महीने बाद फिर प्यासा रहेगा जयपुर, 23 अगस्त को अधिकांश इलाकों में पानी सप्लाई रहेगी बंद

जयपुर: दो महीने के अंतराल के बाद जयपुर में एक बार फिर पानी का शटडाउन रहेगा. राजधानी में 23 अगस्त को अधिकांश इलाके में पानी सप्लाई नहीं होगा. बीसलपुर इंटेक पम्पिंग स्टेशन के पास से गुजर रही 33 केवी की लाइन के पुराने पोल को बदलने का काम होगा. इसके चलते 6 घंटे पावर कट रहने के कारण पंप हाउस से पानी आगे नहीं भेजा जा सकेगा. इसका असर जयपुर शहर के 90 फीसदी इलाकों में रहेगा. 

इसे देखते हुए जलदाय विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को पानी का पर्याप्त स्टॉक रखने की सलाह दी है. पम्पिंग स्टेशन पर 23 अगस्त को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक पावर सप्लाई नहीं होगी. इस कारण पम्पिंग स्टेशन से जयपुर सप्लाई होने वाला पानी नहीं आएगा. जयपुर शहर में 23 अगस्त को शाम को होने वाली 90 फीसदी एरिया में सप्लाई प्रभावित रहेगी.

  

इन इलाकों में पानी की सप्लाई पूरी तरह बंद रहेगी:
23 अगस्त को जयपुर के प्रताप नगर, सांगानेर, दुर्गापुरा, मालवीय नगर, मानसरोवर, सिविल लाइन्स, ज्योति नगर, बरकत नगर, महेश नगर, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, शास्त्री नगर, चारदीवारी एरिया, खो-नागोरियान, जगतपुरा, जवाहर नगर, आदर्श नगर, इंदिरा गांधी नगर, जामडोली, बापू नगर, दुर्गापुरा, संजय नगर, ऑफिसर्स कैंपस, बनी पार्क समेत कई इलाकों में पानी की सप्लाई पूरी तरह बंद रहेगी. राजधानी जयपुर में बीसलपुर परियोजना से फिलहाल में 5.30 लाख घरों में पानी सप्लाई किया जाता है. जयपुर में 90 फीसदी आबादी बीसलपुर बांध के पानी पर ही निर्भर है.