PM नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले धमकी भरा पत्र भेजने वाले व्यक्ति को केरल पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोच्चि: केरल पुलिस ने रविवार को उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसने कथित तौर पर एक पत्र भेजकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी. प्रधानमंत्री 24 और 25 अप्रैल को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए राज्य का दौरा करेंगे. पुलिस ने बताया कि कोच्चि निवासी जेवियर को कथित रूप से दूसरे व्यक्ति के नाम से धमकी भरा पत्र लिखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

शहर के पुलिस आयुक्त के सेतु रमन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘हमने मामले की वैज्ञानिक तरीके से जांच करने के बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. यह मामला व्यक्तिगत प्रतिशोध का है. वह चाहता था कि पत्र में उल्लेखित व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाये. कोच्चि निवासी एन. जे. जॉनी के नाम से मलयालम में लिखा गया पत्र भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केरल इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन के कार्यालय में प्राप्त हुआ था और बाद में इस पत्र को पिछले सप्ताह पुलिस को सौंप दिया गया. अपर पुलिस महानिदेशक (खुफिया) की एक रिपोर्ट मीडिया में प्रसारित होने के बाद शनिवार को पत्र की खबर सामने आई थी. यह खबर सामने आने के बाद सुरेंद्रन ने मीडिया से मुलाकात की और कहा कि उन्होंने धमकी भरा पत्र एक सप्ताह पहले राज्य पुलिस प्रमुख को सौंपा था.

जॉनी ने कल मीडिया से मुलाकात की थी और दावा किया था कि वह निर्दोष है. उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने मुझसे पूछताछ की है. मैंने उन्हें सभी जानकारी दी है. उन्होंने लिखावट और हर चीज की जांच की है. उनके परिवार ने पुलिस को बताया कि उन्हें इलाके के एक अन्य व्यक्ति पर शक है, जिसकी एक चर्च से संबंधित किसी मामले को लेकर उनके साथ कुछ अनबन थी. पुलिस ने बताया कि जेवियर की जॉनी के साथ कुछ निजी रंजिश थी और उसने उसे फंसाने के लिए पत्र लिखा था. इस बीच, आयुक्त सेतु रमन ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के तहत कोच्चि शहर में 2,060 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. सोर्स- भाषा