कुसुम यादव बनी हेरिटेज नगर निगम की कार्यवाहक महापौर​, कहा- अब ट्रिपल इंजन की सरकार बनी

जयपुरः हेरिटेज नगर निगम को नई महापौर मिल गई है. स्वायत्त शासन विभाग ने कुसुम यादव को 60 दिन का कार्यवाहक महापौर बनाने के आदेश जारी किए जिसके बाद कुसुम यादव अपने समर्थकों के साथ बीजेपी कार्यालय पहुंची. यहां जश्न के माहौल के बीच कुसुम यादव ने फर्स्ट इंडिया से अपनी प्राथमिकता और चुनौतियों पर खास बातचीत की. साथ ही कहा कि हम उस रास्ते पर चलेंगे जिस रास्ते पर राम चले थे.

हेरिटेज नगर निगम की कार्यवाहक महापौर बनते ही कुसुम यादव भाजपा मुख्यालय पहुंची उन्होंने फर्स्ट इंडिया से खास बातचीत में कहा कि अब ट्रिपल इंजन की सरकार बनी है. जयपुर हेरिटेज नगर निगम में उम्मीद से बढ़कर परिवर्तन देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा की वो उस रास्ते पर चलेंगी जिस पर राम चले थे हालांकि पार्टी से बागी होकर चुनाव लड़ने और निर्दलीय पार्षद होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो हमेशा भारतीय जनता पार्टी की ही रही हैं. उस समय की परिस्थितियां सभी को ध्यान में है. लेकिन वो पार्टी और संगठन के साथ रहीं और ये जो जिम्मेदारी मिली है, उसके लिए शीर्ष तत्व का धन्यवाद कि इन परिस्थितियों में उन पर विश्वास किया गया. अब तन-मन-धन से जीरो टॉलरेंस की नीति को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ेंगे. सभी 99 पार्षदों का सहयोग लेकर जयपुर के विकास के बारे में सोचेंगे.

वहीं 4 साल पहले मेयर प्रत्याशी रहते हुए मायूसी हाथ लगने पर उन्होंने कहा कि अच्छाई को हमेशा दिखने में समय लगता है. लेकिन अब ट्रिपल इंजन की सरकार है. और अब हेरिटेज नगर निगम विकास की ऊंचाई छूएगा. जितना समय मिलेगा उसमें जयपुर को चमकाने का प्रयास करेंगे और हेरिटेज को हेरिटेज ही बने रहने देंगे. प्राथमिकता रहेगी कि जयपुर शहर में जो भी गंदगी के अंबार लगे हुए हैं, उन्हें हटवाए. सड़कों को रिपेयर करवाया जाएगा. हेरिटेज निगम में दीपावली अभी ही आ गई है, रामराज की स्थापना हो गई है.उन्होंने सफाई व्यवस्था के चैलेंज पर कहा कि यदि मन से कोई काम करते हैं तो कोई चैलेंज नहीं है. सभी पार्षद साथ में है और बीजेपी-कांग्रेस सभी पार्षद मिलकर काम करेंगे. वहीं कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों की पूर्व महापौर से समितियां नहीं बनने को लेकर चल रही नाराजगी के बाद उन्हें साधने के सवाल पर कुसुम यादव ने कहा कि संगठन के आदेशों के तहत काम किया जाएगा.

बहरहाल, अभी कुसुम यादव को कार्यवाहक महापौर बनाया गया है. यदि उन्हें स्थाई महापौर के तौर पर आगे बढ़ाया जाता है तो इसके लिए चुनावी प्रक्रिया से गुजरना होगा. फ्लोर टेस्ट पास करना होगा. और चूंकि हेरिटेज निगम में बीजेपी के पास बहुमत नहीं है, ऐसे में कार्यवाहक महापौर के तौर पर रहते हुए कुसुम यादव के सामने कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों को साधने की भी चुनौती होगी.